Create
Notifications

Hindi Cricket News: मानहानि केस में ऑस्ट्रेलियाई मीडिया समूह के खिलाफ क्रिस गेल की हुई जीत

क्रिस गेल
क्रिस गेल
Neeraj
visit

वेस्टइंडीज के स्टार क्रिकेटर और यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल के लिए ऑस्ट्रेलिया से बड़ी खबर आई है। दरअसल क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया समूह फेयरफैक्स पर 2 लाख 11 हजार डॉलर की मानहानि का मुकदमा किया था जिसके जवाब में मीडिया समूह ने अपील दायर की थी। मीडिया समूह अपना केस हार गया है और गेल को अब उन्हें यह राशि चुकानी होगी।

2015 वर्ल्ड कप के दौरान वेस्टइंडीज टीम की मसाज थैरेपिस्ट ने उन पर आरोप लगाया था कि क्रिस गेल ने उसके सामने अपना तौलिया खोल दिया था, जिसके बाद वो जोर से चिल्लाईं। हालांकि, गेल ने तुरंत ही इन आरोपों को खारिज किया था। इसको लेकर फेयरफैक्स मीडिया ने खबरें भी छापी थी। द् सिडनी मार्निंग हेराल्ड, द् ऐज और द् कैनबरा टाइम्स ने भी इसको लेकर खबर प्रकाशित की थी। ये सभी न्यूजपेपर फेयरफेक्स मीडिया हाउस का हिस्सा हैं।

इससे आहत गेल ने मीडिया समूह के खिलाफ मानहानि का मुकदमा किया था। पिछले साल अक्टूबर में गेल ने यह मुकदमा जीत भी लिया था, जिसके बाद मीडिया समूह ने इसके खिलाफ अपील दायर की थी। गेल का कहना था कि उनके खिलाफ खबरें छापकर ये अखबार उन्हें बर्बाद करने पर तुले हैं और सालों से उनके द्वारा कमाई गई इज्जत को नीलाम करने की साजिश रची जा रही है।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: 4 दिग्गज बल्लेबाज जो खराब अंपायरिंग का शिकार हुए

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग के दौरान भी गेल ने एक महिला प्रजेंटर से फ्लर्ट किया था जिसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी। हालांकि, गेल ने तुरंत ही महिला से मांफी मांग ली थी और कहा था कि वह किसी भी महिला का अपमान नहीं करना चाहते थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now