Create
Notifications

एशेज सीरीज के अनुभव का इस्‍तेमाल करके ऑस्‍ट्रेलिया का सामना करने को तैयार क्रिस सिल्‍वरवुड

क्रिस सिल्‍वरवुड ने कहा कि एशेज सीरीज के अनुभव का फायदा वो यहां उठाने की कोशिश करेंगे
क्रिस सिल्‍वरवुड ने कहा कि एशेज सीरीज के अनुभव का फायदा वो यहां उठाने की कोशिश करेंगे
reaction-emoji
Vivek Goel

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) और ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के बीच 29 जून से दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज की शुरुआत होगी। श्रीलंकाई टीम के हेड कोच क्रिस सिल्‍वरवुड (Chris Silverwood) ने कहा कि वो ऑस्‍ट्रेलियाई का सामना एशेज सीरीज (Ashes Series) में कर चुके हैं और आगामी टेस्‍ट सीरीज में वो अपने अनुभव का पूरा लाभ उठाने की कोशिश करेंगे।

ऑस्‍ट्रेलिया को हाल ही में पांच मैचों की वनडे सीरीज में श्रीलंका के हाथों 2-3 की शिकस्‍त सहनी पड़ी। अब मेहमान टीम टेस्‍ट सीरीज में जोरदार वापसी करने की कोशिश करेगी। ऑलराउंडर मिचेल मार्श और स्‍टीव स्मिथ की वापसी से ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट टीम को मजबूती मिलेगी।

इस बीच मिचेल स्‍टार्क का पहले टेस्‍ट में खेलना संदेहास्‍पद है। पैट कमिंस के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलिया ने इस साल एशेज सीरीज में इंग्‍लैंड को 4-0 से मात दी थी। इसके बाद उसने पाकिस्‍तान में सीरीज जीती। अब श्रीलंका के खिलाफ कंगारू खिलाड़ी सीरीज जीतने के लिए अपना पूरा जोर लगाएंगे।

क्रिस सिल्‍वरवुड एशेज सीरीज के समय इंग्‍लैंड टीम का हिस्‍सा थे। उन्‍होंने बताया कि आगामी सीरीज में कैसे वो अपने अनुभव का फायदा उठाएंगे। सिल्‍वरवुड ने कहा, 'मैं हर चीज के नोट्स रखता हूं। मैं बहुत लिखता हूं। एशेज सीरीज के दौरान ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों के लिए मैंने नोट्स बनाए थे। मैं एशेज सीरीज में ज्‍यादा नहीं जाना चाहूंगा, लेकिन जो भी ज्ञान वहां से मिला, उसे श्रीलंकाई खिलाड़‍ियों के साथ साझा करूंगा। देखना होगा कि रणनीति कारगर साबित होगी या नहीं। देखना होगा कि हमारे बल्‍लेबाज कैसे रन बनाएंगे। देखना होगा कि किस तरह हम लक्ष्‍य का पीछा कर पाएंगे।'

क्रिस सिल्‍वरवुड ने मौजूदा श्रीलंकाई टीम की तारीफ की। उनका मानना है कि घरेलू टीम ने अब तक अपनी पूरी क्षमता का एहसास नहीं किया है और फिर भी ऑस्‍ट्रेलिया जैसी तगड़ी टीम को हरा दिया।

सिल्‍वरवुड ने कहा, 'सबसे मजेदार बात यह है कि हम अब भी उस क्षमता के करीब नहीं, जो हमारी टीम में है। फिर भी हम दुनिया की सर्वश्रेष्‍ठ टीम को कड़ी टक्‍कर दे रहे हैं। यह बहुत उत्‍साहित करने वाली चीज है और हमारे पास अभी ज्‍यादा चीजें आने को हैं। तो हमें अच्‍छी से तैयारी करनी होगी। हमें अच्‍छा खेलना होगा क्‍योंकि मुझे एक बात पता है। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम हम पर हावी होकर खेलना चाहेगी।'


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...