Create

क्रिकेट न्यूज: क्राइस्टचर्च में हुई गोलीबारी के बाद न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच तीसरा टेस्ट रद्द, सभी खिलाड़ी सुरक्षित

Ankit
Enter caption

क्राइस्टचर्च में हुई गोलीबारी के बाद न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच तीसरा टेस्ट रद्द हो गया है। क्राइस्टचर्च स्थित 'अल नूर मस्जिद' में शुक्रवार को गोलीबारी हुई थी। जिस समय यह घटना घटित हुई , उस वक्त कुछ बांग्लादेशी क्रिकेटर भी मस्जिद में मौजूद थे। सभी बांगलादेशी खिलाड़ी सुरक्षित हैं हालांकि वहां कई लोगों के मारे जाने की बात सामने आई है ।

शुक्रवार को क्राइस्टचर्च स्थित 'अल नूर मस्जिद' में नमाज के लिये काफी संख्या में लोग मौजूद थे। इस बीच एक अज्ञात हमलावर ने इस घटना को अंजाम दिया। न्यूज़ीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिन्डा अर्डर्न ने इसे इतिहास का सबसे काला दिन कहा है। उन्होंने कहा है कि न्यूज़ीलैंड में इस प्रकार की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।

इस हमले के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ( बीसीबी ) और न्यूज़ीलैंड क्रिकेट ( एनजेडसी ) ने एक संयुक्त फैसले में हैगले ओवल में होने वाले तीसरे और अंतिम मैच को रद्द करने का फैसला किया है। न्यूज़ीलैंड क्रिकेट ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से इस बारे में जानकारी दी है।

( क्राइस्टचर्च में चौंकाने वाली स्थिति से प्रभावित लोगों के परिवारों और दोस्तों के लिए हमारी हार्दिक संवेदनाएं हैं। 'हागले ओवल' टेस्ट को रद्द करने के लिए न्यूज़ीलैंड क्रिकेट और बांग्लादेश क्रिकेट बॉर्ड के बीच एक संयुक्त निर्णय किया गया है। बांग्लादेश की टीम और सहयोगी स्टाफ समूह दोनों सुरक्षित हैं। )

बीबीसी के अनुसार हमले के बाद कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस कमिश्नर माइक बुश ने बताया है, ''अभी इस बात की जांच की जा रही है कि क्या इस हमले में और लोग भी शामिल थे। अगर कोई भी शख्स आज मस्जिद जाने वाला है तो हमारी अपील है कि वह आज मस्जिद ना जाएं। हमारे बताने तक घरों के दरवाजे बंद रखें।''

गौरतलब है कि तीसरा टेस्ट 16 मार्च से क्राइस्टचर्च में खेला जाना था।

Hindi cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment