Create

कॉलिन डी ग्रैंडहोम वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर, आखिरी टी20 मुकाबले में मिचेल सैंटनर करेंगे कप्तानी

कॉलिन डी ग्रैंडहोम
कॉलिन डी ग्रैंडहोम

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी कॉलिन डी ग्रैंडहोम वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। पैर में लगी चोट की वजह से अब वो इस श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह डैरिल मिचेल को टीम में शामिल किया गया है।

वहीं एक और प्लेयर एजाज पटेल की जगह पहले टेस्ट मैच के लिए कवर के तौर पर मिचेल सैंटनर को शामिल किया गया है। एजाज पटेल की चोट समय पर ठीक नहीं हो सकती है। सैंटनर इसके अलावा तीसरे टी20 मुकाबले में कप्तानी भी करेंगे। वो टिम साउदी की जगह कप्तान होंगे जिन्हें उस मुकाबले के लिए आराम दिया गया है। इसके साथ ही मिचेल सैंटनर टी20 अंतर्राष्ट्रीय में न्यूजीलैंड के 8वें कप्तान बन जाएंगे।

न्यूजीलैंड टीम के होड कोच गैरी स्टीड ने कहा " ये काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि कॉलिन डी ग्रैंडहोम टेस्ट सीरीज से पूरी तरह बाहर हो गए हैं। वो अब बे ओवल में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह फिट होने की कोशिश करेंगे। ट्रीटमेंट और ट्रेनिंग के लिए एजाज पटेल टीम को हैमिल्टन में ज्वॉइन करेंगे। वेलिंग्टन में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के करीब आने पर हम उनको लेकर कोई फैसला लेंगे।"

ये भी पढ़ें: 3 चीजें जो भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत के लिए करनी चाहिए

टेस्ट टीम के खिलाड़ियों के चोटिल होने से टी20 टीम पर पड़ा असर - गैरी स्टीड

मिचेल सैंटनर
मिचेल सैंटनर

कोच ने आगे कहा "कॉलिन डी ग्रैंडहोम और एजाज पटेल के टेस्ट सीरीज से बाहर होने की वजह से टी20 टीम पर असर पड़ा है। क्योंकि इसकी वजह से टी20 के खिलाड़ियों को टेस्ट मैचों में रिप्लेस किया जा रहा है। मैंने पिछले हफ्ते ही कहा था कि शेड्यूल काफी बिजी है, इसलिए जब भी कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो फिर चुनौतियां काफी बढ़ जाती हैं।"

उन्होंने आगे कहा " डैरिल मिचेल और मिचेल सैंटनर तीसरे टी20 मुकाबले के लिए उपलब्ध रहेंगे और उसके बाद टेस्ट टीम के साथ जुड़ जाएंगे। हम देखेंगे कि वो टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह फ्रेश और फिट रहें। पिछले समर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में इन दोनों खिलाड़ियों ने दिखाया था कि न्यूजीलैंड की परिस्थितियों में ये काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं।"

ये भी पढ़ें: भारत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वीवीएस लक्ष्मण की 5 बेहतरीन पारियां

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment