Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट को लेकर अजहर महमूद ने दिया बड़ा बयान

अजहर महमूद
अजहर महमूद
SENIOR ANALYST
Modified 16 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज अजहर महमूद ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच दोबारा से क्रिकेट (Cricket) की शुरुआत होनी चाहिए। उनके मुताबिक क्रिकेट से दोनों देशों के बीच तनाव कम हो सकते हैं।

पाकिस्तान और भारत के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं होती है। पाकिस्तान ने आखिरी बार 2012-13 में भारत का दौरा किया था और तब से लेकर अभी तक दोनों देश केवल आईसीसी इवेंट्स में ही एक दूसरे के खिलाफ खेलते रहे हैं।

स्पोर्ट्सकीड़ा पर इंद्रानिल बसु के साथ खास बातचीत में अजहर महमूद ने भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबलों को याद किया। उन्होंने कहा,

बचपन से ही हमने देखा है कि दोनों देशों के बीच कितनी जबरदस्त राइवलरी रही है। जब भी भारत और पाकिस्तान का मैच होता है तो टेंशन काफी बढ़ जाता है। जब भी पाकिस्तान की टीम भारत से खेलती है तो फिर पूरा देश थम जाता है। मैं काफी लकी हूं कि मेरा डेब्यू भारत के खिलाफ हुआ था और सचिन तेंदुलकर मेरे पहले विकेट थे। इससे ज्यादा मुझे और क्या चाहिए। जब भी हम भारत आते हैं या फिर भारतीय टीम पाकिस्तान आती है तो फिर हमें काफी सारा प्यार मिलता है। मेरे कई सारे भारतीय दोस्त हैं। हरभजन सिंह, आशीष नेहरा और युवराज सिंह मेरे दोस्त हैं।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी और ऋद्धिमान साहा से ऋषभ पंत की तुलना को लेकर दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

अजहर महमूद के मुताबिक अगर दोनों देशों के बीच दोबारा क्रिकेट की शुरुआत हो तो इससे रिश्तों में भी सुधार आएगा। उन्होंने कहा,

मैं चाहता हूं कि भारत और पाकिस्तान आईसीसी इवेंट्स से इतर भी एक दूसरे से खेलें। 1997-98 में जब हमने भारत का दौरा किया था तब दोनों देशों के बीच काफी तनाव चल रहा था लेकिन उसके बाद दोनों देशों के बीच रिश्तों में सुधार हुआ। क्रिकेट ही एक ऐसी चीज है जो भारत और पाकिस्तान को एक कर सकती है।

ये भी पढ़ें: आईपीएल नीलामी से पहले अर्जुन तेंदुलकर ने एक ही ओवर में जड़े पांच छक्के

Published 16 Feb 2021, 15:40 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now