क्रिकेट

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 12 जनवरी 2018

करुण नायर ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार शतक लगाया

IPL 2018: सुरेश रैना होंगे चेन्नई सुपरकिंग्स के उप-कप्तान 

आईपीएल 2018 के लिए सुरेश रैना को चेन्नई सुपरकिंग्स का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। रैना ने खुद इस खबर की पुष्टि की है कि वह आईपीएल के 11वें सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स के उप-कप्तान और महेंद्र सिंह धोनी टीम के कप्तान होंगे। गौरतलब है कि आईपीएल में दो साल बाद चेन्नई की टीम की वापसी हो रही है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने नीलामी से पहले तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है, जिसमें धोनी और रैना के अलावा रविन्द्र जडेजा शामिल हैं।



Syed Mushtaq Ali Trophy 2018: छठे दिन के सभी परिणामों पर एक नज़र 

सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के छठे दिन आज कुल 9 मैच खेले गए। दिल्ली, विशाखापट्टनम, रांची, रायपुर में 2-2 मैच खेले गए, वहीँ विजयनगरम में एक मुकाबला खेला गया। विदर्भ ने मध्य प्रदेश को हराया, वहीँ दिल्ली ने जम्मू कश्मीर को बुरी तरह हराया। दिल्ली के लिए ऋषभ पन्त ने धाकड़ पारी खेली। इसके अलावा केरल ने गोवा को शिकस्त दी, केरल के लिए संजू सैमसन ने नाबाद 65 रनों की पारी खेली। वहीँ राजस्थान ने भी छत्तीसगढ़ को हरा दिया। बंगाल, हरियाणा, आंध्रा और कर्नाटक ने भी अपने-अपने मुकाबलों में जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की। पंजाब को हरियाणा ने हराया और युवराज सिंह कुछ ख़ास नहीं कर पाए, उन्होंने मात्र 8 रन बनाए। कर्नाटक की तरफ से तमिलनाडु के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए करुण नायर ने 52 गेंदों में 8 चौके और 8 छक्कों से शानदार 111 रन बनाए।



यजुवेंद्र चहल ने की एमएस धोनी के हेलिकॉप्टर शॉट की नक़ल, रोहित शर्मा ने उड़ाया मज़ाक 

भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर विदेश में अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास कर रही है। गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बावजूद इंडिया 72 रन से पराजित हो गई।बाकी बचे टेस्ट मैचों के लिए खिलाड़ी खूब पसीना बहा रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका में 6 मैचों की एकदिवसीय सीरीज 1 फरवरी से शुरू होगी। दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए एकदिवसीय टीम में शामिल यजुवेंद्र चहल भी भिन्न भिन्न तरीक़ों से खुद को दौरे के लिए मानसिक और शारिरिक तौर पर मज़बूत कर रहे हैं। पिछले दिनों ही वो जिम में वजन उठाने को लेकर सोशल मीडिया पर खासे चर्चित रहे थे। अब वो गोल्फ़ खेलकर खुद के समय व्यतीत कर रहे हैं। अपने प्रशंसकों के साथ सोशल मीडिया के जरिये जुड़े रहने वाले चहल ने गोल्फ खेलते अपना ये वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया है। वीडियो में वो गोल्फ स्टिक से धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट की नकल करते नज़र आ रहे हैं। साथ ही कैप्शन में लिखा " माही भाई की तरह गेंद को हवा में स्विंग कराते हुए।"



BBL 2017-18: मेलबर्न स्टार्स ने मेलबर्न रेनेगेड्स को 23 रनों से हराया 

बिग बैश लीग में आज मेलबर्न के डॉकलैंड्स स्टेडियम में मेलबर्न स्टार्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच मुकाबला खेला गया। मेलबर्न स्टार्स के दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन ने 74 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और 'मैन ऑफ़ द मैच' अपने नाम कर टीम की जीत में अपना अहम योगदान दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टार्स ने निरधारित 20 ओवर में 167 रन बनाये, जिसका पीछा करते हुए रेनेगेड्स की टीम 9 विकेट पर 144 रन ही बना सकी और स्टार्स ने यह मुकाबला 23 रनों से जीत लिया।



SAvIND: कप्तान विराट कोहली ने अजिंक्य रहाणे के स्थान पर हो रही आलोचनाओं का दिया करारा जवाब 

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच सेंचूरियन में 13 जनवरी से खेला जाना है। मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट मैच की तैयारियों को लेकर अपनी राय रखी है और साथ ही उन्होंने आलोचकों को लेकर भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। विराट कोहली ने अजिंक्य रहाणे के स्थान को लेकर टीम मैनेजमेंट के फैसले पर असहमति जताने वाले आलोचकों को करारा जवाब दिया है।