Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 15 फरवरी 2018

Naveen Sharma

युवराज सिंह ने संन्यास के बाद की योजना के बारे में बताया भारतीय टीम से बाहर चल रहे स्टार खब्बू बल्लेबाज युवराज सिंह ने कहा है कि उनमें अभी भी क्रिकेट खेलने का जज्बा बरकरार है। उन्होंने अपने संन्यास के बारे में भी एक बड़ा बयान देते हुए भविष्य की योजनाओं के बारे में बताते हुए स्पोर्ट्सस्टार लाइव को एक साक्षात्कार दिया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने टीम में वापसी की उम्मीदों को छोड़ा नहीं है और अगले 2-3 सीजन तक आईपीएल भी खेलेंगे।


BANvSL: चोट के चलते असेला गुनारत्ने टी20 सीरीज से बाहर

बांग्लादेश के खिलाफ 2 टी20 मैचों की सीरीज से पहले श्रीलंकाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है। उनके मुख्य खिलाड़ी असेला गुनारत्ने दाएं हाथ में चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्हें फील्डिंग अभ्यास में एक कैच के दौरान यह चोट लगी है। चोट ठीक कराने के लिए गुनारात्ने वापस कोलम्बो लौटेंगे। श्रीलंका क्रिकेट के एक मीडिया वक्तव्य में बताया गया कि वे श्रीलंका जाकर एमआरआई स्कैन कराएंगे।


SAvIND: विराट कोहली के अनुसार टीम में बदलाव हो सकते हैं लेकिन 5-1 से जीत दर्ज करना होगा लक्ष्य

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली बार वन-डे सीरीज जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि अंतिम वन-डे में वे बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इससे जीतने के सिलसिले पर कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए। उनके अनुसार वे 4-1 से आगे हैं लेकिन सीरीज में 5-1 से जीत दर्ज करना चाहते हैं। भारत ने पांचवें वन-डे में दक्षिण अफ्रीका को 73 रन से हराकर सीरीज जीतने के साथ रैंकिंग में भी पहला स्थान प्राप्त कर लिया था।


Vijay Hazare Trophy 2018: ग्यारहवें दिन हुए सभी मुकाबलों पर एक नज़र विजय हजारे ट्रॉफी

का आज ग्यारहवां दिन था। ग्रुप बी की छह टीमों के बीच कुल 3 मैच खेले गए। सबसे दिलचस्प मुकाबला दिल्ली और हिमाचल के बीच खेला गया जिसमें ऋषभ पंत ने 93 गेंदों पर 5 छक्के और 16 चौके लगाकर 135 रन बनाए मगर टीम को 2 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के अलावा केरल ने उत्तर प्रदेश को 120 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया।


IPL 2018: आरोन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल अपनी-अपनी टीमों के लिए पहला मैच में नहीं खेलेंगे ऑस्ट्रेलिया

के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच इस साल होने वाले आईपीएल के पहले मैच में अपनी नई फ्रेंचाइजी पंजाब के लिए खेलते हुए नजर नहीं आयेंगे। एक निजी स्पोर्ट्स वेबसाईट पर आरोन फिंच ने इस बात की जानकारी दी है। 7 अप्रैल से आईपीएल 2018 की शुरुआत होने वाली है और इसी दिन आरोन फिंच भी शादी के परिमय सूत्र में बंधने वाले हैं। आईपीएल के कार्यक्रम के अनुसार पंजाब का पहला मैच 8 अप्रैल को दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ होगा।


IPL 2018: इस साल होने वाले मैचों का पूरा कार्यक्रम

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 के मैचों के कार्यक्रम का ऐलान हो गया है। इस सत्र की शुरुआत 7 अप्रैल से मुंबई के वानखड़े स्टेडियम से होगी। पहला मैच 7 अप्रैल को रात 8 बजे गतविजेता मुंबई इंडियंस और 2 साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जायेगा। इसके अलावा आईपीएल के समय में कोई भी फेरबदल नहीं किया गया है। पिछले 10 वर्षों की तरह भी इस साल मैचों का समय दिन के 4 बजे और 8 बजे ही रखा गया है। दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स XI पंजाब अपना पहला मैच एक दूसरे के खिलाफ फ़िरोज़ शाह कोटला मैदान पर 8 अप्रैल को 4 बजे से खेलेंगे। इसके साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी एक दूसरे के खिलाफ 8 अप्रैल को रात 8 बजे ही अपना पहला मैच खेलेंगे। राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद अपना पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गाँधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 9 अप्रैल को खेलेंगी। आईपीएल 2018 के प्लेऑफ मुकाबलों में पहला क्वालीफायर और फाइनल मुकाबला मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में खेला जायेगा। एलिमिनेटर और क्वालीफायर 2 के मुकाबलों के स्थानों का अभी चयन नहीं किया गया है।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...