क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 2 नवंबर 2017

INDvNZ: पहले टी20 में विराट कोहली को वॉकी-टॉकी इस्तेमाल करने पर आईसीसी से मिली क्लीन चिट भारत और न्यूजीलैंड के बीच दिल्ली में हुए पहले टी20 के दौरान विराट कोहली के वॉकी-टॉकी इस्तेमाल करने के बाद खबरें आई थी कि उन्होंने आईसीसी के नियमों का पालन नहीं किया है, लिहाजा उन पर कार्रवाई हो सकती है। इस मामले में आईसीसी ने विराट कोहली को क्लीन चिट देते हुए कहा है कि उन्होंने नियमों के दायरे में रहकर ही यह किया है तथा इसके लिए इजाजत भी ली थी।


मैंने चयनकर्ताओं की अनुमति से संन्यास नहीं लिया: आशीष नेहरा

आशीष नेहरा ने कहा कि विराट कोहली और रवि शास्त्री टीम मैनेजमेंट का हिस्सा हैं, इसलिए मैंने उन्हीं से बात की थी। मैंने इसको लेकर किसी चयनकर्ता से बात नहीं की थी। जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरु किया था तब भी मैंने किसी चयनकर्ता से मंजूरी नहीं मांगी थी। मैं उनकी मंजूरी से संन्यास नहीं ले रहा हूँ।


आशीष नेहरा ने बताया क्यों वो अब आईपीएल नहीं खेलेंगे

"जब मैंने कहा कि मैं आईपीएल में भी नहीं खेलूँगा तो भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी हैरान रह गए, लेकिन मैं अब आईपीएल भी नहीं खेलूँगा। मेरे लिए ये काफी कठिन है कि सुबह जल्दी उठकर सिर्फ आईपीएल में खेलने के लिए ट्रेनिंग करुं। मेरे पूरे करियर के दौरान मेरी 10 या 11 सर्जरी हुई। ये कतई आसान नहीं था लेकिन मैं हमेशा सकारात्मक सोचता हूं।


इंडियन स्पोर्ट्समैन ऑफ द् ईयर अवॉर्ड की रेस में रविचंद्रन अश्विन, चेतेश्वर पुजारा और हार्दिक पांंड्या

इसके अलावा दिग्गज हॉकी खिलाड़ी रुपिंदर पाल सिंह, फुटबॉल खिलाड़ी सुनील छेत्री और कबड्डी खिलाड़ी परदीप नरवाल भी इस लिस्ट में हैं।


रणजी ट्रॉफी राउंड अप: चेतेश्वर पुजारा का झारखंड के खिलाफ रिकॉर्ड दोहरा शतक, गौतम गंभीर ने भी खेली शानदार पारी

रणजी ट्रॉफी 2017 के चौथे राउंड का आज दूसरा दिन था। गौतम गंभीर ने अपने बल्ले से आलोचकों को जवाब देते हुए उत्तर प्रदेश के खिलाफ 86 रन बनाए, इसी मुकाबले में इशांत शर्मा ने 3 विकेट चटकाए। झारखंड के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा ने प्रथम श्रेणी में 12वां दोहरा शतक लगाया और नया भारतीय रिकॉर्ड बनाया। पुजारा ने विजय मर्चेंट के 11 दोहरे शतकों का रिकॉर्ड तोड़ा।


नागालैंड और मणिपुर के बीच हुए महिलाओं के अंडर 19 मैच में फेंकी गई 136 वाइड गेंद

बीसीसीआई ने अंडर 19 प्रतियोगिता में यह मैच कराया था और दोनों तरफ की गेंदबाजों को अपने कोटे के ओवर करते समय संघर्ष करते देखा गया। मणिपुर की महिलाओं ने 94 वाइड फेंकी। विपक्षी टीम की तरफ से हालाँकि कुछ कम वाइड फेंकी गई लेकिन आंकड़ा यहाँ भी 42 को छू गया।


ZIMvWI: जिम्बाब्वे ने दूसरा टेस्ट ड्रॉ कराया, वेस्टइंडीज ने 1-0 से सीरीज जीती

बुलावायो में जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन मैच ड्रॉ पर समाप्त हो गया। इसके साथ ही दो मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज ने 1-0 से बाजी मार ली। जिम्बाब्वे ने मैच खत्म होने के समय दूसरी पारी में 7 विकेट पर 301 रन बनाए थे। ज़िम्बाब्वे के सिकंदर रज़ा को मैन ऑफ़ द मैच और वेस्टइंडीज के देवेन्द्र बिशू को मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।


आईसीसी रैंकिंग: टेस्ट, एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय
वीडियो: लसिथ मलिंगा ने की स्पिन गेंदबाजी, झटके 3 विकेट

श्रीलंका क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की यॉर्कर गेंदों को तो आपने बहुत देखा होगा लेकिन अब उन्होंने ऑफ स्पिन गेंदबाजी कर सबको चौंका दिया है। हाल ही में घरेलू टूर्नामेंट के एक मैच में उन्होंने ऑफ स्पिन गेंदबाजी की और 3 विकेट भी झटके। ये मैच कोलंबो में खेला गया।


वीरेंदर सहवाग और कुमार संगकारा वसीम अकरम की कोचिंग में खेलेंगे टी-10 क्रिकेट लीग

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग और श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा टी10 क्रिकेट लीग में वसीम अकरम की कोचिंग में खेलते हुए नजर आएंगे। वसीम अकरम को टी10 लीग में मराठा अरेबियन्स का कोच नियुक्त किया गया है। वीरेंदर सहवाग इस टीम के कप्तान हैं और कुमार संगकारा भी इसी टीम में हैं।

Edited by Staff Editor