Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 21 दिसंबर 2018

Enter caption
EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Dec 2018, 22:50 IST
न्यूज़
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: डब्ल्यू वी रमन बने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच

भारतीय महिला टीम का नया कोच पूर्व ओपनर बल्लेबाज डब्ल्यू वी रमन को बनाया गया है। वे अभी बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बल्लेबाजी सलाहकार के तौर पर कार्य कर रहे हैं। पूर्व भारतीय कोच और दक्षिण अफ्रीका से आने वाले गैरी कर्स्टन भी इस पद के लिए दौड़ में शामिल थे। वे इस पद के लिए बीसीसीआई की तदर्थ समिति की पहली पसंद थे लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से जुड़े होने की वजह से उन्हें यह जिम्मेदारी नहीं मिली। 


क्रिकेट न्यूज: मुझे बॉल टैम्परिंग की बात पता थी लेकिन रोका नहीं- स्टीव स्मिथ

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बॉल टैम्परिंग को लेकर स्टीव स्मिथ ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सैंड पेपर इस्तेमाल करने की जानकारी उन्हें थी और चाहते थे इसे रोक सकते थे। आगे उन्होंने कहा कि मैंने यह वार्तालाप सुना था कि गेंद को एक तरफ से रगड़ना है, इसे नजर अंदाज करते हुए मैंने कहा कि मुझे इस पर बात नहीं करनी। अपनी लीडरशिप फेल्योर पर बात करते हुए स्मिथ ने कहा कि जहां यह डिस्कशन हुआ था मैंने सुना था लेकिन ध्यान नहीं दिया। इस घटना की सम्भावना थी और मैदान पर हो भी गई। मैं इसे रोक सकता था लेकिन मैंने इसे नहीं रोका। ऑस्ट्रेलिया में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व कंगारू कप्तान ने इन बातों का जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि मैं अपनी लीडरशिप में फेल हुआ और इसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। जब मैंने कहा कि मुझे इस बारे में बात नहीं करनी है, उस समय मैं इसे रोकता तो यह मैदान पर देखने को नहीं मिलता। 


क्रिकेट रिकॉर्ड 2018: वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज

2017 की तरह 2018 में भी एकदिवसीय क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाजों का जबरदस्त बोलबाला रहा। पिछले साल एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 1460 रन बनाये थे और दूसरे स्थान पर 1293 रनों के साथ रोहित शर्मा मौजूद थे। इस साल भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप दो बल्लेबाजों में कोई बदलाव नहीं हुआ है और पहले स्थान पर विराट कोहली और दूसरे स्थान पर रोहित शर्मा ही मौजूद हैं। 2018 में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो कोहली और रोहित के अलावा टॉप 10 में भारतीय ओपनर शिखर धवन भी मौजूद हैं।

Published 21 Dec 2018, 22:50 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit