Create
Notifications
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 21 जून 2018

  • चहल ने की धोनी की तारीफ, वेस्टइंडीज में टीम में हुआ बदलाव
FEATURED COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:22 IST

महेंद्र सिंह धोनी गेंदबाजी में हमें काफी मदद करते हैं: युजवेंद्र चहल


युजवेंद्र चहल ने स्पोर्ट्सकीड़ा संवादाता संकल्प श्रीवास्तव के साथ बातचीत में कहा, "मैं और कुलदीप पहले 10 ओवर के बाद गेंदबाजी करने आते हैं। माही भाई, जबतक पिच को परख लेते हैं और साथ ही में इस बात का अंदाजा भी लगा लेते हैं कि बल्लेबाज की सोच क्या है। इसके बाद वो हमें बतातें हैं कि किस बल्लेबाज को क्या गेंद करनी है। हमारे लिए आधा काम तो माही भाई ही करते हैं। उनकी वजह से हमें गेंदबाजी में काफी मदद मिलती है।"

आईसीसी ने पहली टेस्ट चैंपियनशिप का ऐलान किया, जून 2021 में होगा फाइनल


आईसीसी ने हाल ही में फ्यूचर टूर प्रोग्राम का ऐलान किया, जिसमें पहली टेस्ट चैंपियनशिप की तारीख का भी खुलासा हुआ। पहली टेस्ट चैंपियनशिप 15 जुलाई 2019 से लेकर 30 अप्रैल 2021 तक चलेगी। इसमें टेस्ट की टॉप 9 टीम हिस्सा लेंगी, जिसमें हर टीम को 6सीरीज खेलनी होगी।  सभी टीम 3 सीरीज अपने घर में जबकि 3 घर से बाहर खेलेंगी। अंत में शीर्ष पर रहने वाली 2 टीमों के बीच जून 2021 में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

भारतीय टीम का 2019 से 2023 तक के पूरे कार्यक्रम का हुआ ऐलान


आईसीसी ने 2019 विश्वकप से लेकर 2023 विश्वकप तक सभी टीमों का फ्यूचर टूर प्रोग्राम का ऐलान कर दिया। फ्यूचर टूर प्रोग्राम में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को भी शामिल किया गया है, जिसमें 9 टीमें हिस्सा लेंगी और हर एक टीम 3 सीरीज अपने घर में और 3 विदेश में जाकर खेलेंगी। 4 साल के अंदर भारतीय टीम 200 से ज्यादा दिन तीनों फॉर्मेट में खेलती हुई नजर आएंगी।

WIvSL: वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाले आखिरी टेस्ट के लिए कीमो पॉल को टीम में शामिल किया


वेस्टइंडीज की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए टीम में शिमरोन हिटमेयर की जगह कीमो पॉल को शामिल किया है। हिटमेयर इस समय बीमार चल रहे हैं और इसी वजह से उन्हें आराम दिया गया है। हिटमेयर इस महीने बांग्लदेश के खिलाफ होने वाले दो दिवसीय अभ्यास मैच में खेलते हुए नजर आएंगे। वेस्टइंडीज टीम के कोच स्टुअर्ट लॉ ने कहा, "हिटमेयर आगे जाकर हमारी प्लालिंग का हिस्सा हैं और अभी हम चाहते हैं कि वो पूरी तरह से फिट होकर बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैच में शानदार प्रदर्शन करे।"

विराट कोहली की ट्रेनिंग की तस्वीरों पर डेविड वॉर्नर ने किया मज़ेदार कमेंट


भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं। साथ ही कोहली अपनी वीडियो से लोगों को जागरूक भी करते हैं। कोहली आगामी इंग्लैड दौरे पर रवाना होने से पहले खुद की फिटनेस पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मंगलवार को विराट कोहली ने अपने वर्कआउट की तस्वीर इंस्टाग्राम पर साझा की थी। इन तस्वीरों को प्रशंसकों ने खूब सराहा , साथ ही उनके ऊपर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने भी मजेदार कमेंट किया है।

भारतीय टीम यूके टूर के लिए 23 जून को आयरलैंड के लिए होगी रवाना


बीसीसीआई द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज में इस बात को कंफर्म किया कि भारतीय टीम 23 जून को आयरलैंड के लिए रवाना होगी, जहां भारतीय टीम आयरलैंड और इंग्लैंड का दौरा करने वाली है। भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज खेलने वाली है, उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ 3 टी20, 3 एकदिवसीय और 5 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी।

Published 21 Jun 2018, 22:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit