Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 25 फरवरी 2018

Naveen Sharma

SAvIND: भुवनेश्वर कुमार के 'मैन ऑफ द सीरीज़' चुने जाने से बना नया रिकॉर्ड

टी20 क्रिकेट में हमेशा से बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है लेकिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने इसे एक बार फिर गलत साबित कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज जीत में सबसे अहम योगदान रहा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का रहा, जिन्होंने 3 मैचों में कुल 7 विकेट झटकते हुए मैन ऑफ द सीरीज का खिताब अपने नाम किया।


SAvIND: तीसरे टी20 में बने सभी आंकड़ों पर एक नजर भारतीय

टीम ने दक्षिण अफ्रीका दौरा जीत के साथ समाप्त किया है। तीसरे टी20 में 7 रन से विजय प्राप्त कर सीरीज 2-1 से जीतने वाली भारतीय टीम ने सीमित ओवर सीरीज में जबरदस्त खेल दिखाते हुए दोनों प्रारूपों में ट्रॉफी जीती है। अंतिम मैच में रोहित शर्मा ने कप्तानी की थी। 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 165 रन ही बना पाई। रोहित शर्मा भारत के पहले और विश्व के छठे कप्तान बन गए हैं जिन्होंने टी20 कप्तान के रूप में शुरूआती 4 मैचों में जीत दर्ज की है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ भी पिछले साल कप्तानी की थी।


SAvIND: भारत की सीरीज जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

तीसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका को भारत ने 7 रन से हराकर 2-1 से सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया दिलचस्प बात यह रही कि रोहित शर्मा इसमें भारतीय टीम का नेतृत्व किया और टीम ने जीत दर्ज की। मैच के बाद पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों ने अलग-अलग प्रतिक्रियाएं व्यक्त की।


टी20 त्रिकोणीय सीरीज के लिए भारतीय टीम हुई घोषित, श्रीलंका कर रहा है मेजबानी

श्रीलंका में होने वाली टी20 त्रिकोणीय सीरीज निधास के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। विराट कोहली, एमएस धोनी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या इस टीम में नहीं हैं। श्रीलंका में 6 मार्च से शुरू होने वाली इस सीरीज में मेजबान टीम के अलावा तीसरी टीम बांग्लादेश की है।


न्यूजीलैंड ने पहले वन-डे में इंग्लैंड को 3 विकेट से हराया

हैमिल्टन में खेले गए पहले एकदिवसीय में न्यूजीलैंड ने रोमांचक अंदाज में इंग्लैंड को 3 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त प्राप्त कर ली है। इंग्लैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 284 रन बनाए, जवाब में न्यूजीलैंड ने 4 गेंद शेष रहते 7 विकेट पर 287 रन बनाकर मैच जीत लिया। रॉस टेलर ने शानदार 113 रन बनाए और मैन ऑफ़ द मैच चुने गए।


Vijay Hazare Trophy 2018: सेमीफाइनल में सौराष्ट्र ने आंध्रा को हराकर फाइनल में किया प्रवेश विजय हजारे ट्रॉफी

के दूसरे सेमीफाइनल में सौराष्ट्र ने आंध्रा को 59 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई है। पहले बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट्र की टीम 49.1 ओवर में 255 रनों पर आउट हो गई। जवाब में आंध्रा की टीम महज 196 रनों पर सिमट गई। सौराष्ट्र के लिए रविंद्र जडेजा ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए 56 रन बनाए।


बीसीसीआई ने आईसीसी का निवेदन ठुकराया, नहीं होगा आईपीएल मैचों के कार्यक्रम में बदलाव

बीसीसीआई ने आईसीसी के उस निवेदन को मानने के इंकार कर दिया है जिसमें आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के कुछ मैचों के कार्यक्रम में बदलाव करने के सुझाव दिया गया था। आईपीएल के दौरान ही 22 अप्रैल से 26 अप्रैल के बीच आईसीसी की वार्षिक बैठक कोलकाता में होनी है, आईसीसी चाहता का सुझाव था कि केकेआर के मैच उस दौरान हो जाएं तो उनके प्रतिनिधिमंडल के सदस्य भी मैच देख पाए लेकिन अब ऐसा सम्भव नहीं होगा।


SAvIND: कप्तान के तौर पर सीरीज़ में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड हुआ विराट कोहली के नाम

विराट कोहली दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ निर्णायक तीसरे टी20 मैच में कमर में जकड़न के कारण भले ही नहीं खेल सके। उनकी गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा ने कप्तानी की। मगर इसके बावजूद भी विराट ने इस सीरीज में अपने नाम दर्ज रिकॉर्ड बरक़रार रखा।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...