Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 29 जनवरी 2019 

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 21:16 IST

Enter caption

वियान मल्डर को पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम वनडे के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम में चुना गया

दायें हाथ के ऑलराउंडर वियान मल्डर को पाकिस्तान के खिलाफ, पांचवें एकदिवसीय मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम में शामिल किया गया है। श्रृंखला का पांचवा और निर्णायक मैच 30 जनवरी ( बुधवार ) को न्यूलैंड्स में खेला जाएगा।

WI vs ENG: ओशेन थॉमस एंटीगा टेस्ट मैच के लिए वेस्टइंडीज टीम में शामिल 

इस समय इंग्लैंड और वेस्टइंडीज टीम के बीच टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है, जिसमें पहला मुकाबला समाप्त हो चुका है। इंग्लैंड इस समय वेस्टइंडीज के सरजमी पर खेलने आया है। पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज टीम ने इंग्लैंड को बहुत बड़े अंतर से हराया था। वेस्टइंडीज ने अपनी दोनों पारियों में 289 और 415 रन बनाए थे जबकि इंग्लैंड टीम पहली पारी में 77 और दूसरी पारी में मात्र 246 रन ही बना सका। इन दोनों टीम के बीच अगला टेस्ट मुकाबला 31 जनवरी से एंटीगुआ में होने वाला है। और इस मुकाबले के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने एक खिलाड़ी को टीम में शामिल किया है । आइए जान लेते हैं वह कौन है?

IND'A' vs ENG'A': चौथे अनाधिकारिक वन-डे में भारत ने इंग्लैंड को 6 विकेट से हराया

भारत ए ने तिरुवंतपुरम में इंग्लैंड लायंस को चौथे वन-डे में 6 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 4-0 से बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 221 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 46.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाकर जीत हासिल की। ऋषभ पन्त को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

एबी डीविलियर्स ने तूफानी शतक जड़ टीम को दिलाई जीत

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग के पहले सीजन में शतक जड़कर शानदार शुरुआत की है। बांग्लादेश में चल रहे BPL लीग में एबी डीविलियर्स ने रंगपुर राइडर्स के लिए खेलते हुए ढाका डायनामाइट के खिलाफ तूफानी शतक जड़ा है। एबी डीविलियर्स दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं।

महिला और पुरुष टी20 विश्व कप 2020 के ग्रुप हुए घोषित

Advertisement

आईसीसी द्वारा आयोजित महिला टी20 विश्व कप 21 फरवरी 2020 से लेकर 8 मार्च 2020 तक ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। इसके बाद 18 अक्टूबर से लेकर 15 नवंबर तक पुरुष टी20 विश्व कप भी ऑस्ट्रेलिया में ही खेला जाएगा। यह पहली बार है कि महिला और पुरूष विश्व कप एक ही साल एक ही देश में खेले जाएंगे। दोनों टूर्नामेंटों का फाइनल मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

NZ v IND: दूसरे वन-डे में भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया

आईसीसी चैम्पियनशिप के अंतर्गत तीन वन-डे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड की महिलाओं को 8 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज जीतने के अलावा 2-0 की अजेय बढ़त भी प्राप्त कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम 44.2 ओवर में 161 रन बनाकर आउट हुई, लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 36वें ओवर की दूसरी गेंद पर 2 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाकर मैच जीत लिया। स्मृति मन्धाना को 90 रन की नाबाद पारी खेलने के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

Published 29 Jan 2019, 20:50 IST
Advertisement
Fetching more content...