Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 30 दिसम्बर 2017

2018 मेरा साल होने जा रहा है: अंजिक्य रहाणे

भारतीय टीम के बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे ने कहा है कि साल 2018 में वो शानदार प्रदर्शन करेंगे और ये साल उनके नाम रहेगा। भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान रहाणे ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि मैं 2018 में बेहतरीन प्रदर्शन करुंगा और उसे एक यादगार साल बनाउंगा। अभी मेरा पूरा ध्यान दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में रहाणे ने कहा कि मेरा दिल और दिमाग पूरी तरह कह रहा है कि 2018 मेरा साल होने जा रहा है।


AUSvENG, चौथा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न टेस्ट मैच ड्रॉ, स्टीव स्मिथ ने लगाया शानदार शतक

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया एशेज सीरीज का बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया है। खेल के पांचवे दिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने एक और बेहतरीन शतक लगाया और मैच ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई। पांचवे दिन दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 263/4 रहा। पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 327 रन बनाए थे। वहीं इंग्लैंड ने पहली पारी में एलिस्टेयर कुक के नाबाद दोहरे शतक की बदौलत 491 रनों का स्कोर खड़ा किया था। एलिस्टेयर कुक को उनकी 244 रनों की नाबाद पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 3-0 से आगे है।


श्रीलंका के नए कोच ने ट्रेनिंग के दौरान खिलाड़ियों के म्यूजिक सुनने पर लगाई पाबंदी

श्रीलंका क्रिकेट टीम के नए कोच चंदिका हथुरुसिंघा ने ट्रेनिंग सेशन के दौरान खिलाड़ियों के संगीत सुनने पर पाबंदी लगा दी है। उन्होंने कहा है कि 2019 विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर वो और भी कड़े अनुशासनात्मक फैसले लेंगे। टीम के साथ पहले अभ्यास सत्र के बाद हथुरुसिंघा ने कहा कि अगर खिलाड़ियों को म्यूजिक सुनना है तो वे अपने घर जाएं। श्रीलंका को अगले महीने बांग्लादेश का दौरा करना है और उससे पहले टीम कड़ा अभ्यास कर रही है। हाल ही में भारत के खिलाफ उसे टेस्ट, एकदिवसीय और टी20 सीरीज में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद उसकी काफी आलोचना हुई।


SAvIND: भारतीय टीम के साथ नहीं हैं गेंदबाजी सलाहकार जहीर खान

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ज़हीर खान को इस साल टीम के लिए विदेशी दौरों पर गेंदबाजी सलाहकार के रूप में चुना गया था। ज़हीर के साथ ही विदेशी दौरों के लिए पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को बल्लेबाजी सलाहकार और रवि शास्त्री को टीम का मुख्य कोच बनाया गया था लेकिन दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए ज़हीर खान को भारतीय टीम के सपोर्टिंग स्टाफ के साथ नहीं भेजा गया है।


रणजी ट्रॉफी फाइनल: रजनीश गुरबानी के हैट्रिक की बदौलत विदर्भ ने दिल्ली की पहली पारी 295 रनों पर समेटी

रणजी ट्रॉफी 2017 फाइनल के दूसरे दिन विदर्भ ने दिल्ली के खिलाफ पहली पारी में स्टंप्स तक 4 विकेट पर 206 रन बनाए हैं। वसीम जाफर 61 और अक्षय वाखरे शून्य रन बनाकर क्रीज पर हैं। विदर्भ अभी पहली पारी के आधार पर दिल्ली से 89 रन दूर है। दिल्ली ने पहली पारी में 295 रन बनाए।


BBL 2017-18: सिडनी थंडर ने होबार्ट हरिकेंस को 57 रनों से हराया

बिग बैश लीग में आज खेले गए मुकाबले में सिडनी थान्दर्स ने होबार्ट हरिकेंस को 57 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सिडनी ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 166 रन बनाए। जवाब में होबार्ट हरिकेंस की टीम 109 रन बनाकर आउट हो गई और मुकाबला हार गई। जोस बटलर को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


भारतीय खिलाड़ियों के लिए 'यो यो टेस्ट' को पास करना होगा और भी ज्यादा कठिन

भारतीय क्रिकेट में पिछले कुछ समय से 'यो यो टेस्ट' ने सभी खिलाड़ियों के लिए चुनौती पेश की है और यह चुनौती अब और भी कठिन होने वाली है। भारतीय क्रिकेट टीम के ट्रेनर और कोचिंग स्टाफ ने 'यो यो टेस्ट' को खिलाड़ियों की फिटनेस में ज्यादा सुधार लाने के लिए अहम कदम उठाने का विचार किया है। वर्तमान समय में 'यो यो टेस्ट' की सीमा 16.1 है लेकिन आने वाले समय में इस सीमा को 16.5 करने का फैसला कोचिंग स्टाफ करने वाला है। एक निजी अख़बार की रिपोर्ट के अनुसार 'यो यो टेस्ट' का मापदंड 16.5 से बढ़ाकर 17 तक करने का विचार किया जा रहा है। यह विचार खिलाड़ियों की फिटनेस में ज्यादा सुधार लाने के लिए किया जा रहा है।


आईपीएल 2018 : रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान रॉयल्स अजिंक्य रहाणे और स्टीव स्मिथ को राइट टू मैच के तहत रिटेन कर सकती है

इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी से पहले सभी फ्रेंचाइजी अपनी-अपनी टीमों में स्टार खिलाड़ियों को रिटेन और राइट टू मैच के तहत टीम में रखने के लिए रिटेन लिस्ट जारी कर देगी। रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल में दो साल बाद प्रतिबन्ध के बाद वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स किसी भी ख़िलाड़ी को रिटेन करने का विचार नहीं बना रही, जबकि टीम ने राइट टू मैच के तहत अजिंक्य रहाणे और स्टीव स्मिथ को टीम में बनाये रखने का विचार किया है।


SAvIND: विराट कोहली के अनुसार इस सीरीज में केवल उनके और एबी डीविलियर्स के बीच मुकाबला नहीं है

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच अगले हफ्ते से टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है। दक्षिण अफ्रीका पहुँच कर भारतीय टीम अभ्यास सत्र में जुट गई है। भारत के कप्तान विराट कोहली तक़रीबन एक महीने बाद टीम के साथ मैदान पर वापस लौटे हैं, तो विपक्षी टीम के लिए भी कई दिग्गज खिलाड़ियों ने लम्बे अरसे बाद टीम में वापसी की है, जिसमें एबी डीविलियर्स, डेल स्टेन और क्रिस मोरिस जैसे नाम शामिल हैं। अभ्यास सत्र के बाद कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ़्रीकी दौरे की तैयारियों को लेकर मीडिया से बातचीत की लेकिन इस बातचीत में सबसे ख़ास बात विराट कोहली और एबी डीविलियर्स के बीच दोस्त से विपक्षी होने की रही।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment