Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Cricket Records-डेल स्टेन दक्षिण अफ्रीका की तरफ से टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

SENIOR ANALYST
आँकड़े
Modified 13 Feb 2020, 17:00 IST

डेल स्टेन
डेल स्टेन

दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन दक्षिण अफ्रीका की तरफ से टी20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ हुए पहले टी20 मुकाबले के दौरान ये बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। डेल स्टेन के अब 45 मैचों में 62 विकेट हो गए हैं और उन्होंने इमरान ताहिर को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 35 मैचों में 61 विकेट लिए थे। तीसरे नंबर पर पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल हैं, जिन्होंने अपने टी20 करियर में 46 विकेट चटकाए थे।

डेल स्टेन ने लगभग एक साल बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है। मार्च 2019 के बाद उन्होंने बुधवार को अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला। इस मुकाबले में उन्होंने 4 ओवरों में 33 रन देकर 1 विकेट चटकाए। स्टेन ने जोस बटलर को डेविड मिलर के हाथों कैच आउट करवाकर ये बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया। स्टेन ने इससे पहले कहा था कि टी20 वर्ल्ड कप उनकी सबसे पहली प्राथमिकता है। मैं अब अपने क्रिकेट का ज्यादा लुत्फ उठा रहा हूं। टी20 में 4 ओवर गेंदबाजी करने में ज्यादा परेशानी नहीं होती है। टेस्ट क्रिकेट में काफी ओवर गेंदबाजी करनी पड़ती है, इसलिए वहां पर दिक्कत आती है। गौरतलब है कि स्टेन टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।

ये भी पढ़ें: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले मुकाबले में सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की टीम के बीच होगा मुकाबला

आपको बता दें कि बुधवार को खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने महज 1 रन से जीत हासिल की।पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 177 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए इंग्लिश टीम बीस ओवर में 9 विकेट पर 176 रन बना पाई तथा एक रन से मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। लुंगी एनगिडी को तीन विकेट लेने के कारण मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

Published 13 Feb 2020, 17:00 IST
Advertisement
Fetching more content...