Create

IPL की वजह से वेस्टइंडीज ने अपने अहम टूर्नामेंट को पहले कराने का फैसला किया

Nitesh
सीपीएल
सीपीएल

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई (BCCI) के आग्रह पर एक बड़ा फैसला लिया है। वेस्टइंडीज ने अपने टी20 लीग कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) का आयोजन पहले कराने का फैसला किया है। बीसीसीआई ने आईपीएल (IPL) की वजह से सीपीएल का आयोजन पहले कराने का आग्रह क्रिकेट वेस्टइंडीज से किया था जिसे उन्होंने मान लिया है।

कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 2021 को बीच में ही सस्पेंड करना पड़ा था। इसके बाद से बीसीसीआई ने अब बचे हुए मैचों का आयोजन सितंबर में कराने का फैसला किया है। आईपीएल के बचे हुए मैच यूएई में खेले जाएंगे। बीसीसीआई चाहती है कि उस दौरान कम से कम क्रिकेट हो ताकि सभी विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध रहें।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने क्रिकेट वेस्टइंडीज के अधिकारियों और सीपीएल के सीईओ पेटे रसेल के साथ फोन पर बात की। जिसके बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज ने सीपीएल का आयोजन पहले कराने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें: आईसीसी के फाइनल मुकाबलों में विराट कोहली और रोहित शर्मा के फ्लॉप होने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

सीपीएल का आयोजन अब 25 अगस्त से 15 सितंबर तक होगा

क्रिकबज्ज की खबर के मुताबिक सीपीएल का आयोजन अब 25 अगस्त से 15 सितंबर तक होगा। इसकी वजह से आईपीएल का आयोजन 18-19 सितंबर से कराने का मौका मिल जाएगा। इससे पहले सीपीएल का आयोजन 28 अगस्त से 19 सितंबर तक होने वाला था लेकिन अब इसकी तारीखों में बदलाव कर दिया गया है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के प्रेसिडेंट रिकी स्केरिट ने कहा कि वो इस बात के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं कि आईपीएल और सीपीएल की तारीखें आपस में ना टकराएं। उन्होंने कहा कि क्रिकेट वेस्टइंडीज अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है कि सीपीएल से आईपीएल का ट्रांजिशन काफी स्मूथ तरीके से हो जाए।

ये भी पढ़ें: WTC फाइनल के लिए न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन का ऐलान नहीं होने का कारण सामने आया

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment