भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका के स्क्वाड का हुआ ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी की हुई वापसी

दक्षिण अफ्रीका को भारत के खिलाफ मल्टी-फॉर्मेट सीरीज खेलनी है
दक्षिण अफ्रीका को भारत के खिलाफ मल्टी-फॉर्मेट सीरीज खेलनी है

South Africa squad for India Tour: 16 जून से शुरु होने वाले भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका ने वनडे और टेस्ट स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। अप्रैल में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान चोटिल होने वाली ओपनिंग बल्लेबाज तजमीन ब्रिट्स की वापसी हुई है और उन्हें वनडे और टेस्ट स्क्वाड में जगह मिली है। वहीं, टीम की कप्तानी लॉरा वोल्वार्ट करती नजर आएंगी।

तजमीन ब्रिट्स को 9 अप्रैल को श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के दौरान चोट लगी थी और और उनकी अगले सप्ताह सर्जरी हुई। उम्मीद थी कि वह मई के अंत तक खेलने के लिए तैयार हो जाएंगी और अब तक उनकी रिकवरी ट्रैक पर है। अगले दो सप्ताह उसके खेल कार्यक्रम में वापसी के लिए महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं। हालांकि दक्षिण अफ्रीका ने अभी तक दौरे के लिए अपनी टी20 टीम की घोषणा नहीं की है, लेकिन अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए सीरीज में उनकी भागीदारी सबसे महत्वपूर्ण होगी।

हालांकि, लारा गुडॉल, क्लो ट्रायन और अयंदा ह्लुबी जैसी प्रमुख खिलाड़ी चोटों के कारण भारत के खिलाफ वनडे सीरीज और एकमात्र टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगी।

भारत दौरे पर वनडे और टेस्ट के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का स्क्वाड

लॉरा वोल्वार्ट (कप्तान), एनेके बॉश, तजमीन ब्रिट्स, नदीन डी क्लर्क, एनेरी डर्कसन, माइक डी रिडर (विकेटकीपर), सिनालो जाफ्ता (विकेटकीपर), मरिज़ाने कैप, अयाबोंगा खाका, मसाबाता क्लास, सुने लूस, एलिज़-मारी मार्क्स, एन एमलाबा, तुमी सेखुखुने, नोंदुमिसो शंगासे, ⁠डेल्मी टकर

आपको बता दें कि 8 जून को भारत रवाना होने से पहले दक्षिण अफ्रीका टीम (4 जून से 8 जून) तक तश्वाने में अभ्यास पूर्व शिविर में हिस्सा लेगी। दौरे की शुरुआत तीन मैचों की वनडे सीरीज से होगी जो 2022-25 आईसीसी महिला चैंपियनशिप का हिस्सा होगी।

दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे का कार्यक्रम

16 जून, 2024 - रविवार, दोपहर 1:30 बजे, बेंगलुरु: पहला वनडे

19 जून, 2024 - बुधवार, दोपहर 1:30 बजे, बेंगलुरु: दूसरा वनडे

23 जून, 2024 - रविवार, दोपहर 1:30 बजे, बेंगलुरु: तीसरा वनडे

28 जून, 2024 - 1 जुलाई, 2024 - शुक्रवार से सोमवार, सुबह 9:30 बजे, चेन्नई: एकमात्र टेस्ट

5 जुलाई, 2024 - शुक्रवार, शाम 7:00 बजे, चेन्नई: पहला टी20

7 जुलाई, 2024 - रविवार, शाम 7:00 बजे, चेन्नई: दूसरा टी20

9 जुलाई, 2024- मंगलवार, शाम 7:00 बजे, चेन्नई: तीसरा टी20

Quick Links

App download animated image Get the free App now