"एम एस धोनी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का अगला कप्तान केन विलियमसन को बनाना चाहिए"

Nitesh
केन विलियमसन और एम एस धोनी
केन विलियमसन और एम एस धोनी

पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि एम एस धोनी (MS Dhoni) के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का अगला कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को बनाया जाना चाहिए। ओझा के मुताबिक जडेजा को उप कप्तान बनाना चाहिए।

केन विलियमसन की अगर बात करें तो वो इस वक्त आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा हैं। हालांकि इंजरी की वजह से वो पहले कुछ मुकाबलों में हिस्सा नहीं ले पाए थे। अगले साल आईपीएल के लिए मेगा ऑक्शन होगा जिसमें टीमें केवल कुछ ही प्लेयर्स को रिटेन कर सकेंगी। ऐसे में अगर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम केन विलियमसन को रिलीज करती है तो उनके लिए काफी महंगी बोली लग सकती है।

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान प्रज्ञान ओझा ने रविंद्र जडेजा के कप्तानी करने की संभावना से इंकार कर दिया। उनके मुताबिक जडेजा को उप कप्तान बनाना चाहिए। प्रज्ञान ओझा ने कहा कि केन विलियमसन जैसे प्लेयर जिनका सनराइजर्स हैदराबाद में ज्यादा उपयोग नहीं हो रहा है वो एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: "ऋषभ पंत भारतीय टीम के अगले कप्तान बन सकते हैं"

एम एस धोनी की अनुपस्थिति में केन विलियमसन कप्तान बन सकते हैं - प्रज्ञान ओझा

प्रज्ञान ओझा ने कहा "अगर आपको जरुरत हो तो वो आपके उपकप्तान हो सकते हैं। लेकिन कप्तानी की बात करें तो केवल एक ही शख्स ये जिम्मेदारी उठा सकता है और वो केन विलियमसन हैं। सनराइजर्स हैदराबाद में उनका ज्यादा प्रयोग नहीं हो रहा है। अगले साल मेगा ऑक्शन है और अगर एम एस धोनी नहीं खेलते हैं तो फिर आप केन विलियमसन को कप्तान बना सकते हैं।"

केन विलियमसन आईपीएल में अपनी जबरदस्त कप्तानी से सबको प्रभावित कर चुके हैं। आईपीएल 2018 में उन्होंने डेविड वॉर्नर की अनुपस्थिति में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी की थी और टीम को फाइनल तक लेकर गए थे।

ये भी पढ़ें: हर्षल पटेल ने बताया कि आरसीबी में ट्रेड होने के बाद उन्होंने किस तरह से IPL की तैयारी की थी

Quick Links

Edited by Nitesh