CSK vs RCB - आज का मुकाबला कौन जीतेगा ?

Nitesh
Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

आईपीएल 2021 (IPL) में आज बेहद जबरदस्त मुकाबला होने वाला है। ये एक ऐसा मैच है जिसका शायद फैंस को सबसे ज्यादा इंतजार रहता है। हम बात कर रहे हैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच होने वाले मुकाबले की। इस मैच में एक तरफ जहां विराट कोहली होंगे तो वहीं दूसरी तरफ दिग्गज एम एस धोनी होंगे।

दोनों ही टीमें इस वक्त काफी जबरदस्त फॉर्म में हैं। अगर प्वॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम चार मैचों में चार जीत के साथ टॉप पर मौजूद है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स भी पीछे नहीं है और चार में से तीन मुकाबले जीतकर वो भी दूसरे पायदान पर हैं। इसी वजह से ये मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: लगातार बेहतरीन परफॉर्मेंस के बावजूद आशीष नेहरा ने आरसीबी और विराट कोहली को दी चेतावनी

आरसीबी ने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 10 विकेटों से करारी शिकस्त देकर दूसरी टीमों को एक कड़ा संदेश दिया था। विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल दोनों फॉर्म में आ गए हैं। वहीं ग्लेन मैक्सवेल और एबी डीविलियर्स भी जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं। सबसे खास बात ये है कि आरसीबी की गेंदबाजी इस सीजन शानदार प्रदर्शन कर रही है।

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसी, अंबाती रायडू और मोईन अली ने बेहतरीन खेल दिखाया है। वहीं गेंदबाजी में दीपक चाहर अकेले दम पर किसी भी बैटिंग क्रम को धराशायी कर सकते हैं।

हेड टू हेड आंकड़ों में चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी है

हेड हू हेड आंकड़ों की अगर बात करें तो दोनों टीमों के बीच अभी तक हुए मुकाबलों में सीएसके का पलड़ा भारी रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स ने 17 और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 9 मुकाबलों में जीत हासिल की है। हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है कि वो इस मुकाबले में सीएसके पर भारी पड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: "मोईन अली को इंग्लैंड की टी20 टीम में रेगुलर मौका नहीं मिल सकता है"

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment