Create
Notifications

"कप्‍तान हो तो पैट कमिंस जैसा", साथियों को शैंपेन उड़ाने से रोका ताकि उस्‍मान ख्‍वाजा जश्‍न में जुड़ सके, देखें वीडियो

उस्‍मान ख्‍वाजा के लिए पैट कमिंस ने साथी खिलाड़‍ियों को शैंपेन उड़ाने से रोका
उस्‍मान ख्‍वाजा के लिए पैट कमिंस ने साथी खिलाड़‍ियों को शैंपेन उड़ाने से रोका
Vivek Goel
visit

पैट कमिंस (Pat Cummins) की टेस्‍ट कप्‍तान के रूप करियर की शुरूआत इससे बेहतर शायद ही हो सकती थी। ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) ने एशेज सीरीज (Ashes Series) में चिर-प्रतिद्वंदी इंग्‍लैंड (England Cricket team) को 4-0 से मात देकर ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखी।

पैट कमिंस की कप्‍तानी में ऑस्‍ट्रेलिया ने न सिर्फ एशेज सीरीज बरकरार रखी बल्‍कि इंग्‍लैंड पर पूरी तरह हावी होकर खेली। दोनों टीमों के बीच चौथा टेस्‍ट नाटकीय अंदाज में ड्रॉ हुआ, नहीं तो मेजबान टीम 5-0 से क्‍लीन स्‍वीप करने की फिराक में थी।

पैट कमिंस कोविड-19 पॉजिटिव व्‍यक्ति के करीबी संपर्क में आने के कारण दूसरे टेस्‍ट में हिस्‍सा नहीं ले सके थे, लेकिन इसके बावजूद ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले तीन टेस्‍ट जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली थी।

फिर सिडनी में रोमांचकारी ड्रॉ मुकाबला खेला गया, जहां ऑस्‍ट्रेलिया आखिर में एक विकेट लेने से चूका था। इसके बाद होबार्ट में मेजबान टीम ने शानदार वापसी करके 146 रन से जीत दर्ज की।

हालांकि, पैट कमिंस ने पांचवें टेस्‍ट के बाद जो किया, वो फैंस को काफी रास आ रहा है। कमिंस ने उस्‍मान ख्‍वाजा को एशेज सीरीज जीतने का जश्‍न मनाने के लिए स्‍टेज पर बुलाया और साथियों को शैंपेन उड़ाने से रोक दिया।

This might be a small gesture but this is what makes Pat Cummins great. He realised Khawaja had to dip because of the booze and rectifies it. https://t.co/GNVsPGJhfK

हुआ यूं कि जब पैट कमिंस ट्रॉफी लेकर आए तो कुछ खिलाड़‍ियों के हाथों में शैंपेन थी। उन्‍होंने उड़ाई तब उस्‍मान ख्‍वाजा दूर चले गए थे। फिर कमिंस ने अपने साथियों से शैंपेन नहीं उड़ाने की गुजारिश की और ख्‍वाजा को दोबारा टीम जश्‍न में जुड़ने का आग्रह किया। इसके बाद पूरी टीम ने मिलकर एशेज सीरीज जीतने का जश्‍न मनाया। फैंस और क्रिकेट जगत को पैट कमिंस का यह भाव बहुत पसंद आया।

ख्‍वाजा-कमिंस का शानदार प्रदर्शन

बता दें कि उस्‍मान ख्‍वाजा ने करीब तीन साल बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट टीम में वापसी की। सिडनी में खेले गए चौथे टेस्‍ट में ख्‍वाजा को मौका मिला और उन्‍होंने दोनों पारियों में शतक जमाकर अपनी वापसी को खास बनाया।

होबार्ट टेस्‍ट में ट्रेविस हेड ने वापसी की तो ख्‍वाजा को डेविड वॉर्नर के साथ ओपनिंग की जिम्‍मेदारी सौंपी गई। मगर वो बड़ा स्‍कोर बनाने में नाकाम रहे।

वहीं पैट कमिंस हाल ही में संपन्‍न एशेज सीरीज में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्‍होंने चार मैचों में 21 विकेट लिए। गाबा में खेले गए पहले टेस्‍ट की पहली पारी में उन्‍होंने 5 विकेट लिए थे, जिससे ऑस्‍ट्रेलिया ने एशेज अभियान की विजयी शुरूआत की थी।


Edited by Vivek Goel
comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now