CWC 2023: श्रीलंका के खिलाफ प्‍लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद एडम जंपा ने किया खुलासा, खास समस्या का किया जिक्र 

India Cricket Wcup
जंपा ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में 8 ओवर में एक मेडन सहित 47 रन देकर चार विकेट लिए थे

एडम जंपा (Adam Zampa) के गेंदबाजी में 4 विकेट की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने सोमवार को वर्ल्‍ड कप 2023 के 14वें मैच में श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) को 88 गेंदें शेष रहते पांच विकेट से मात दी।

लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन जंपा ने उनके इस फैसले को पूरी तरह गलत साबित कर दिया। श्रीलंकाई टीम 43.3 ओवर में 209 रन पर ऑलआउट हो गई। फिर ऑस्‍ट्रेलिया ने 35.2 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

एडम जंपा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। जंपा ने 8 ओवर में एक मेडन सहित 47 रन देकर चार विकेट लिए थे। इतना बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर ने बताया कि वो किस समस्‍या से जूझ रहे हैं।

प्‍लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड लेने के बाद एडम जंपा ने कहा, 'ईमानदारी से अच्‍छा महसूस नहीं कर रहा हूं। पिछले कुछ दिनों से पीठ दर्द की समस्‍या से जूझ रहा हूं, लेकिन शायद आज बेहतर गेंदबाजी की। मेरे ख्‍याल से वो कप्‍तान का फैसला था कि बाएं हाथ के बल्‍लेबाजों को ऑफ स्पिन गेंद डालें। निजी तौर पर मैंने पिछले मैच में लचर गेंदबाजी की थी और मुझे एहसास था कि अच्‍छी गेंदबाजी कर सकता हूं। अच्‍छी बात यही रही कि मैच हमारे पक्ष में रहा।'

दाएं हाथ के लेग स्पिनर ने आगे कहा, 'मुझे ऐसा लग रहा है कि मेरी बॉडी अभी अच्‍छी स्थिति में नहीं है, लेकिन मैं लगातार विकेट लेने की कोशिश करता रहूंगा। हमें अब पाकिस्‍तान के खिलाफ बेंगलुरु में बड़ा मैच खेलना है जो कि मुश्किल होगा।'

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया ने इस जीत के साथ ही मौजूदा वर्ल्‍ड कप में अपनी जीत का खाता खोला। पैट कमिंस के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को अपने शुरुआती दो मैचों में भारत व दक्षिण अफ्रीका से शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। यह जीत कंगारू टीम के लिए सुखद भी रही क्‍योंकि वो प्‍वाइंट्स टेबल में आखिरी स्‍थान से हट गए। पांच बार की चैंपियन टीम वर्ल्‍ड कप 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में पहली जीत दर्ज करके आठवें स्‍थान पर पहुंच गई है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now