CWC 2023: डेविड वॉर्नर और ट्रैविस हेड की न्यूजीलैंड के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी, ऑस्ट्रेलिया ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड 

India Cricket WCup
डेविड वॉर्नर और ट्रैविस हेड की जोड़ी ने धुआंधार शुरुआत दिलाई

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) का 27वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (AUS vs NZ) के बीच धर्मशाला में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और उनके इस फैसले को ऑस्ट्रेलिया की डेविड वॉर्नर (David Warner) और ट्रैविस हेड (Travis Head) की जोड़ी ने पूरी तरह से गलत साबित किया और तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज करवाया। ऑस्ट्रेलिया वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में पहले 10 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली दूसरी टीम बन गई है।

शानदार फॉर्म में चल रहे डेविड वॉर्नर और चोट से उबरकर वर्ल्ड कप डेब्यू करने वाले ट्रैविस हेड की जोड़ी ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की शुरुआत से ही धज्जियाँ उड़ानी शुरू कर दी और पहले पांच ओवर में ही 60/0 का स्कोर बना दिया, जो वर्ल्ड कप में किसी भी टीम का तीसरा सर्वाधिक स्कोर भी है। इस जोड़ी ने इसके बाद भी आक्रमण जारी रखा। वॉर्नर और हेड ने पावरप्ले में ही अपने-अपने अर्धशतक भी पूरे किये, दोनों ने इसके लिए क्रमशः 28 और 25 गेंदें ली।

इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले का समापन जबरदस्त अंदाज में किया और टीम ने 10 ओवर में बिना किसी नुकसान के 118 रन जड़ दिए। यह किसी भी टीम द्वारा वनडे वर्ल्ड कप के पहले 10 ओवर में दूसरा सर्वाधिक स्कोर है। डेविड वॉर्नर और ट्रैविस हेड की जोड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 19.1 ओवर में 175 रन जोड़े। इस जोड़ी को ग्लेन फिलिप्स ने तोड़ा और वॉर्नर 65 गेंदों में 81 रन बनाकर आउट हुए।

वर्ल्ड कप मैच के पहले 10 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टीम

अगर वर्ल्ड कप इतिहास में किसी मुकाबले के पहले 10 ओवरों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टीम की बात करें, तो यह उपलब्धि वेस्टइंडीज के नाम दर्ज है। 2003 वर्ल्ड कप के 24वें मैच में कनाडा के खिलाफ शुरूआती 10 ओवर में 119/1 का स्कोर बनाकर वेस्टइंडीज ने यह कारनामा किया था। उस मुकाबले में टीम ने पांचवें ओवर में 32 के स्कोर पर पहला विकेट गंवाया था लेकिन फिर वावेल हिंड्स और ब्रायन लारा की जोड़ी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी और अपने-अपने अर्धशतक पूरे करते हुए टीम को रिकॉर्ड स्कोर तक पहुँचाया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment