CWC 2023 : 'धर्मशाला' के खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम से नाराज़ हैं जोस बटलर, बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले जमकर की बुराई

Dharamshala Cricket Stadium
Dharamshala Cricket Stadium

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में इंग्लैंड (England Cricket Team) की टीम अपना पहला मैच हार चुकी है और उनका दूसरा मैच मंगलवार, 10 अक्टूबर को बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के खिलाफ है। यह मैच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाएगा और इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) मैदान की आउटफील्ड से संतुष्ट नहीं नजर आ रहे हैं।

उनका मानना है कि वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में ऐसे आउटफील्ड नहीं होने चाहिए, जहां आप अपने शरीर को पूरी तरह से समर्पित ना कर पाएं। दरअसल, दुनिया के सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम में से एक धमर्शाला के एचपीसीए स्टेडियम का आउटफील्ड खराब और बंजर जैसा दिखाई दे रहा है। इस मैदान पर वर्ल्ड कप का दूसरा मैच अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच में खेला गया था।

उस मैच के दौरान अफगानिस्तान के मुजीब-उर-रहमान ने आउटफील्ड पर फील्डिंग करने के दौरान जब डाइव लगाई तो, मैदान की घास उखड़ गई थी। आईसीसी ने भी मैच के बाद आउटफील्ड को औसत करार दिया है।

अब इस मैदान पर दूसरा मैच बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। मैच से पहले इंग्लैंड के कप्तान से इस आउटफील्ड के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा :

"हां, मुझे आउटफील्ड को लेकर चिंता हो रही है। मेरे हिसाब से यह खराब है। जब भी आप फील्डिंग करते या डाइव लगाते वक्त सावधान रहने के बारे में सोचते हैं, तो उससे टीम को नुकसान होता है, जबकि आप डाइव लगातर टीम के लिए हर एक रन बचाना चाहते हैं। आउटफील्ड की सतह जैसी है, वो अच्छी बात नहीं है। लेकिन हम इसे अपने लिए एक बहाना नहीं बनाएंगे, हम इसके अनुरूप ढल जाएंगे। लेकिन हां, अगर आपको ऐसा लगता है कि आपको फील्डिंग करते वक्त खुद को रोकना पड़ रहा है, तो आप एक टीम और खिलाड़ी के तौर पर, एक वर्ल्ड कप मैच में ऐसी जगह पर नहीं रहना चाहते हैं।"

उधर, अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने भी बांग्लादेश के खिलाफ मैच खत्म होने के बाद कुछ ऐसा ही कहा था। उन्होंने कहा था कि मुजीब सौभाग्यशाली थे कि उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं लगी। वहीं, अफगानिस्तान टीम प्रबंधन के एक अन्य सदस्य ने, तो यहां तक कह दिया कि धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम का आउटफील्ड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लायक नहीं है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment