CWC 2023 : विनिंग सिक्स लगाने के बाद मैदान पर बैठकर अफसोस मनाते नजर आये केएल राहुल, देखें वीडियो 

Neeraj
CWC 2023 : India vs Australia 5th Match (PIC: Twitter)
CWC 2023 : India vs Australia 5th Match (PIC: Twitter)

रविवार को वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) का पांचवां मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेला गया, जिसमें मेजबानों ने 6 विकेट से जीत हासिल की। टीम इंडिया की ओर से इस जीत में विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) ने अहम भूमिका निभाई। दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। मैच का विनिंग शॉट विकेटकीपर बल्लेबाज राहुल के बल्ले से निकला, लेकिन इस पर वह ख़ुशी मनाने की बजाय निराश हो गए।

बता दें कि लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम के तीन बल्लेबाज सिर्फ 2 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद कोहली और राहुल के बीच 165 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी हुई। कोहली 85 रन बनाकर 167 के स्कोर पर आउट हुए। कोहली के शतक से चूकने के बाद सभी फैंस चाह रहे थे कि दाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल अपना शतक जरूर पूरा करें। राहुल भी इसी इंतजार मे थें और उन्होंने कुछ बढ़िया शॉट्स भी खेले।

41 ओवर बीतने के बाद भारत को जीत के लिए सिर्फ 5 रनों की जरूरत थी। 42वां ओवर पैट कमिंस करने आये। उनके इस ओवर में राहुल पहले चौका और फिर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा करने का मन बना चुके थे। पहली गेंद उन्होंने एक्स्ट्रा कवर की ओर खेली जिसपर उन्होंने सिंगल नहीं लिया। फिर दूसरी गेंद पर उन्होंने चौका लगाने के इरादे से हवा में शॉट खेला लेकिन टाइमिंग इतनी बढ़िया थी कि गेंद सीमा रेखा के बाहर जाकर गिरी। राहुल भी अपने इस शॉट को देकर थोड़ी देर के लिए आश्चर्य में पड़ गए कि ये भूल उनसे कैसे हो गई। हालाँकि, बाद में वह मुस्कुराते हुए भी दिखे। आईसीसी ने इस वाकये का वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि दबाव की स्थिति में 31 वर्षीय बल्लेबाज द्वारा खेली इस पारी ने सभी फैंस का दिल जीत लिया। राहुल ने भी अपनी इस पारी से बता दिया है कि वह टीम के लिए कितने अहम बल्लेबाज हैं। फैंस यही उम्मीद करेंगे कि टूर्नामेंट में उनका ये फॉर्म आगे भी जारी रहे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment