CWC 2023: पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, प्रमुख खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से हुआ बाहर 

India Cricket WCup
हसन अली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाहर बैठना होगा

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) के 26वें मैच में शुक्रवार को पाकिस्तान का सामना दक्षिण अफ्रीका (PAK vs SA) से होना है। इस मुकाबले से पहले पाकिस्तान टीम को एक बड़ा झटका लगा है, टीम के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक हसन अली (Hasan Ali) बीमार हो गए हैं और चेन्नई में होने वाले मैच नहीं खेल पाएंगे। दक्षिण अफ्रीका की टीम धुआंधार बल्लेबाजी प्रदर्शन कर रही है और ऐसे में हसन अली का बाहर होने टीम के लिए अच्छी खबर नहीं है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी आक्रमण में उन्होंने ही निरंतर अच्छा किया था और अहम भूमिका निभा रहे थे।

क्रिकेट पाकिस्तान की खबर के मुताबिक, हसन अली को कल रात से बुखार आ रहा है और उन्होंने गुरुवार को प्रैक्टिस सेशन में भी हिस्सा नहीं लिया। उनकी तबियत में सुधार है लेकिन आगामी मैचों को देखते हुए पीसीबी के मेडिकल पैनल ने तेज गेंदबाज को आराम की सलाह दी है। इसी वजह से वह 27 अक्टूबर को प्रोटियाज टीम के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे।

29 वर्षीय हसन को वर्ल्ड कप 2023 में नसीम शाह के चोटिल होकर बाहर होने के कारण शामिल किया गया था। मौजूदा वर्ल्ड कप में वो बहुत ज्यादा असरदार तो नहीं साबित हुए लेकिन खराब प्रदर्शन कर रही पाकिस्तान की गेंदबाजी में ठीकठाक कार्य कर रहे थे। उन्होंने अब तक खेले गए पांच मुकाबलों में 5.82 की इकॉनमी से आठ विकेट अपने नाम किये हैं और टीम के लिए संयुक्त दूसरे सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं।

मोहम्मद वसीम जूनियर को मिल सकता है मौका

हसन अली के बाहर होने की स्थिति में तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर को शामिल किया जा सकता है, जिन्हें मौजूदा टूर्नामेंट में एक भी मुकाबला अभी तक खेलने को नहीं मिला है। उन्होंने अपने वनडे करियर में 16 मुकाबलों में 24 विकेट चटकाए हैं और काफी तेज गति से गेंदबाजी भी करते हैं। हालाँकि, आधिकारिक तौर हसन अली को कौन रिप्लेस करेगा, इसी जानकारी कल मैच से पूर्व ही मिल पायेगी।

पाकिस्तान टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला काफी अहम है, क्योंकि बाबर आज़म की टीम लगातार तीन मैच गंवा चुकी है, अगर अब उनको हार मिलती है तो सेमीफाइनल की राह बेहद मुश्किल हो जाएगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now