CWC 2023 : SA vs AFG मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, सीधा प्रसारण

अफगानिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना बहुत मुश्किल है
अफगानिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना बहुत मुश्किल है

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) का कारवां लीग स्टेज के आखिरी चरण में है। इस टूर्नामेंट कि चार टीमें लगभग तय हो चुकी है, जिसमें आधिकारिक तौर पर भारत, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया का नाम शामिल है। न्यूजीलैंड भी अब सेमीफाइनल मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है लेकिन दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (South Africa Cricket Team) लीग स्टेज का अपना आखिरी मुकाबला शुक्रवार, 10 नवम्बर को अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) के खिलाफ खेलेगी। यदि अफगानिस्तान इस मुकाबले को बड़े अंतर से जीत जाती है तो सेमीफाइनल में पहुँचने की उम्मीद रहेगी लेकिन नेट रन रेट के चलते यह असंभव ही नजर आ रहा है।

वर्ल्ड कप इतिहास में दोनों टीमों का मुकाबला आजतक केवल एक बार हुआ है। पिछले वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 9 विकटों से बड़ी मात दी थी लेकिन इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान एक जबरदस्त टीम बनकर सामने आई है। अपने 8 मुकाबलों में से उन्होंने 4 में जीत और 4 में हार का सामना किया है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार से अफगान टीम को बड़ा सदमा पहुंचा है।

संभावित एकादश

दक्षिण अफ्रीका : टेम्बा बवुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, एडेन मार्करम, रासी वैन डर डूसेन, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, मार्को जानसेन, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, तबरेज शम्सी, गेराल्ड कोट्जी।

अफगानिस्तान : हश्मतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, इकरम अलीखिल, मोहम्मद नबी, राशिद खान, अज्मतुल्लाह ओमरज़ई, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन-उल-हक।

पिच और मौसम की जानकारी

अहमदाबाद का मौसम साफ़ रहने वाला है। साथ ही इस मैदान पर पिच ड्राई होने की सम्भावना है। हालांकि शाम को फ्लडलाइट्स के चलते तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। वर्ल्ड कप 2023 के पहले 3 मुकाबलों में गेंदबाजों को पलड़ा भारी रहा है और पहले दो मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीती, तो पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने टारगेट डिफेंड किया।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। टॉस का समय 1:30 बजे है। इस मुकाबले को टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है। वहीं डिज्नी+हॉटस्टार एप्लीकेशन पर भी स्ट्रीम किया जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now