CWC 2023 : भारत के खिलाफ करारी हार के बाद पाकिस्तानी दिग्गज ने बताई टीम की बड़ी कमी, बाबर आज़म पर भी साधा निशाना 

India Cricket Wcup
पाकिस्तान को भारत के खिलाफ एकतरफा हार मिली

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारत के खिलाफ मुकाबला गंवाने वाली पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) की काफी आलोचना हो रही है। इस बीच टेस्ट और वनडे से संन्यास ले चुके पूर्व कप्तान शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है और उन्होंने अपनी टीम की बड़ी कमी का जिक्र किया है। मलिक के मुताबिक जब बड़ी टीमें आक्रामक रवैया अपना लेती हैं, तो फिर पाकिस्तान टीम के पास कोई दूसरा प्लान नहीं होता है।

शनिवार को अहमदाबाद में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम के खिलाफ बाबर आज़म के नेतृत्व में पाक टीम को एकतरफा हार मिली। इस तरह पाकिस्तान का भारत के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप में जीत का खाता नहीं खुला और अब टीम लगातार आठ मुकाबले हार चुकी है।

शोएब मलिक ने बताई पाकिस्तान के पास बैकअप प्लान की कमी

मुकाबले के बाद ए स्पोर्ट्स पर बात करते हुए, शोएब मलिक ने पाकिस्तान के पास अलग-अलग प्लान की कमी बताई और कहा कि यह कप्तान बाबर आज़म की जिम्मेदारी है कि जब विरोधी टीम आक्रमण करे, तो उनके पास मुख्य प्लान के अलावा बैकअप प्लान भी हों। उन्होंने कहा,

बाबर आजम कप्तानी कर रहे हैं, यह उनकी जिम्मेदारी है कि खिलाड़ियों के साथ बैठें और प्लान बी और सी तैयार करें। जब आप बड़ी टीमों के खिलाफ खेलते हैं, तो वे आपके प्लान ए पर आक्रमण करते हैं, और आपके पास कोई जवाब नहीं होता है।

मुकाबले की बात करें, तो भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की थी। एक समय टीम का स्कोर 155/2 था, क्रीज पर बाबर आज़म (50) और मोहम्मद रिज़वान (49) की अनुभवी जोड़ी थी लेकिन यहाँ से विकेटों का पतन शुरू हुआ और एक के बाद एक आने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज आउट होते गए। टीम ने अपने अंतिम आठ विकेट सिर्फ 36 रन पर गंवा दिए और 200 रनों के अंदर ही सिमट गई।

छोटे स्कोर का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने आक्रामक रवैया अपनाया और 63 गेंदों में छह चौके एवं छह छक्के लगाकर 86 रन बनाते हुए मेहमान टीम को मैच से बाहर कर दिया। श्रेयस अय्यर ने नाबाद 53 रन बनाये और अपनी टीम के लिए मैच खत्म किया।

हालाँकि, हार के बावजूद पाकिस्तान टीम खराब स्थिति में नहीं है। उन्होंने अभी तक टूर्नामेंट में खेले अपने तीन में से दो मुकाबले जीते हैं और उनकी कोशिश इस हार को बुलाकर आगामी मैचों में जीत दर्ज करने की होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now