डेल स्टेन ने उन 5 गेंदबाजों के नाम बताए जो वर्ल्ड कप 2023 में कर सकते हैं कमाल, सिर्फ एक भारतीय शामिल

डेल स्टेन ने पांच तेज गेंदबाजों का चयन किया है
डेल स्टेन ने पांच तेज गेंदबाजों का चयन किया है

साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने उन 5 गेंदबाजों के नाम बताए हैं जो वर्ल्ड कप 2023 के दौरान जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं और इनके ऊपर सबकी निगाहें रहने वाली हैं। डेल स्टेन ने अपने इन पांच गेंदबाजों की लिस्ट में सिर्फ एक ही भारतीय गेंदबाज को शामिल किया है।

अगर वर्ल्ड कप 2023 की बात करें तो कई टीमें ऐसी हैं जिनके पास बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं। पाकिस्तान का तेज गेंदबाजी अटैक सबसे मजबूत नजर आ रहा है। डेल स्टेन ने साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और भारत के एक-एक तेज गेंदबाज का चयन किया है।

भारतीय टीम से डेल स्टेन ने मोहम्मद सिराज का चयन किया है। पाकिस्तान टीम से शाहीन शाह अफरीदी का चयन उन्होंने किया है। इसके अलावा न्यूजीलैंड टीम से ट्रेंट बोल्ट, साउथ अफ्रीका से कगिसो रबाडा और इंग्लैंड से मार्क वुड का चयन उन्होंने किया है।

मोहम्मद सिराज गेंद को स्विंग कराते हैं - डेल स्टेन

आईसीसी के इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किए गए वीडियो में डेल स्टेन ने मोहम्मद सिराज सभी गेंदबाजों को लेकर कहा,

मोहम्मद सिराज गेंद को अच्छी तरह से स्विंग कराते हैं और बड़े बल्लेबाजों को आउट करते हैं। वो भारत के अहम प्लेयर हैं। इसके अलावा कगिसो रबाडा के पास काफी पेस है और उन्हें इंडियन कंडीशंस के बारे में अच्छी तरह से पता है। ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड के लिए शुरुआत में गेंद को स्विंग कराते हैं। वो विकेट चटकाने के लिए जाने जाते हैं। मुझे लगता है कि वो इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज होंगे। मार्क वुड के पास काफी जबरदस्त पेस है। मुझे लगता है कि वो इंग्लैंड के लिए काफी ज्यादा विकेट लेने वाले हैं। वो अपनी पेस से काफी विकेट ले सकते हैं।

आपको बता दें कि शाहीन शाह अफरीदी भी ऐसे गेंदबाज हैं जो नई गेंद से विकेट लेने के लिए जाने जाते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता