Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेटर को IPL में कोच बनाया गया

आईपीएल
आईपीएल
Nitesh

तस्मानिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी डेमियन राइट (Damien Wright) को आईपीएल (IPL) में एक बड़ी जिम्मेदारी मिली है। उन्हें आईपीएल के आगामी सीजन के लिए पंजाब किंग्स ने अपना गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। राइट ने 123 फर्स्ट क्लास मुकाबले और 106 लिस्ट ए मैच खेले हैं। वो अब पंजाब किंग्स के सपोर्ट स्टाफ में हेड कोच अनिल कुंबले, असिस्टेंट कोच एंडी फ्लावर, बैटिंग कोच वसीम जाफर और फील्डिंग कोच जॉन्टी रोड्स को ज्वॉइन करेंगे।

डेमियन राइट को कोचिंग का काफी अनुभव है। वो बिग बैश लीग में भी कोच रह चुके हैं। इस टूर्नामेंट में वो होबार्ट हरिकेंस और मेलबर्न स्टार्स के कोच थे। इसके अलावा इंटरनेशनल लेवल पर उन्हें न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की कोचिंग का अनुभव है। उन्हें 2018 में बांग्लादेश की अंडर-19 टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया था। इसके अलावा वो न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत के रिवर्स स्कूप के जरिए छक्का लगाने को लेकर गौतम गंभीर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

चार्ल लैंग्वेल्ट की जगह डेमियन राइट बने कोच

राइट आईपीएल में चार्ल लैंग्वेल्ट की जगह लेंगे, जिनका अनुबंध समाप्त हो गया है। पंजाब किंग्स का आईपीएल 2021 में पहला मुकाबला 12 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होगा। टीम वानखेड़े स्टेडियम में 3 मुकाबले खेलेगी। इसके बाद दो मैच अहमदाबाद और चार मैच चेन्नई में पंजाब किंग्स खेलेगी। वहीं लीग स्टेज के बचे हुए पांच मैच बेंगलुरु में खेले जाएंगे।

पंजाब किंग्स की अगर बात करें तो पिछले सीजन में उन्हें गेंदबाजी की वजह से ही कई मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। शेल्डन कॉट्रेल, क्रिस जॉर्डन और जिमी नीशम जैसे गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए थे। यही वजह थी कि टीम बेहतरीन बल्लेबाजी के बावजूद प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। इस बार वो अपनी गेंदबाजी में जरुर सुधार करना चाहेंगे।

ये भी पढ़ें: श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी की वापसी


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...