ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से न्यूजीलैंड के दो प्रमुख खिलाड़ी बाहर, ट्रेंट बोल्ट की हो सकती है वापसी

New Zealand v Australia - ICC Men
New Zealand v Australia - ICC Men's T20 World Cup Final 2021

न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज डैरिल मिचेल (Daryl Mitchell) इंजरी की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उन्हें पैरों में चोट लगी है और इसी वजह से वो ना केवल साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट बल्कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे। इसके अलावा केन विलियमसन (Kane Williamson) भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं। वहीं तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की टीम में वापसी हो सकती है।

डैरिल मिचेल की अगर बात करें तो उन्हें आगामी मुकाबलों से रेस्ट दे दिया गया है। उनके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज तक फिट हो जाने की उम्मीद है, जिसका आगाज 29 फरवरी से होगा। डैरिल मिचेल की जगह अब न्यूजीलैंड टीम में विल ओ'राउरके को रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है। हालांकि देखने वाली बात होगी कि विल ओ'राउरके से डेब्यू कराया जाता है या फिर विल यंग को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है।

ट्रेंट बोल्ट सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे - गैरी स्टीड

न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड ने डैरिल मिचेल और केन विलियमसन को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

डैरिल मिचेल तीनों ही फॉर्मेट में हमारे स्क्वाड का अहम हिस्सा हैं। हम ये सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वो पूरी तरह से फिट रहें। जिस तरह का शेड्यूल आगे है, उसे देखते हुए हमारा मानना है कि उनके लिए रिहैबिलिटेशन का ये सही समय है। वहीं केन विलियमसन की वाइफ प्रेग्नेंट हैं। इसलिए मुझे नहीं लगता है कि टी20 सीरीज के दौरान वो उपलब्ध रहेंगे। वहीं ट्रेंट बोल्ट को अगर हम सेलेक्ट करना चाहें तो फिर वो उपलब्ध हैं। मैं अभी भी उनसे बातचीत कर रहा हूं और उम्मीद है अगले कुछ दिनों में सारी चीजें क्लियर हो जाएंगी।

आपको बता दें कि ट्रेंट बोल्ट अगर टीम में वापसी करते हैं तो फिर इससे टीम और भी मजबूत हो जाएगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now