डेव व्हाटमोर को नेपाल टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया

डेव व्हाटमोर
डेव व्हाटमोर

डेव व्हाटमोर को नेपाल का अगला हेड कोच नियुक्त किया गया है। व्हाटमोर इससे पहले कई अंतर्राष्ट्रीय टीमों की कप्तानी कर चुके हैं। नेपाल की टीम 2022 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफिकेशन की तरफ देख रही है और इसी के मद्देनजर डेव व्हाटमोर को टीम का कोच नियुक्त किया गया है।

डेव व्हाटमोर की अगर बात करें तो उन्हें कोचिंग का काफी अनुभव है और वो अभी तक कई बेहतरीन टीमों के कोच रह चुके हैं। श्रीलंका, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे जैसी टीमों की कोचिंग वो कर चुके हैं। इस साल फरवरी से ही नेपाल के हेड कोच की जगह खाली थी। टीम के कोच रहे उमेश पटवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

ये भी पढ़ें: आईपीएल के इतिहास में 3 सबसे तेज शतक

नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन ने एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा,

डेव व्हाटमोर इस नई चुनौती को स्वीकार करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उनका साफतौर पर ये मानना है कि नेपाल के पास कई बेहतरीन टैलेंटेड खिलाड़ी हैं और इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका भविष्य काफी अच्छा है। नेपाल एक बहुत ही खूबसूरत देश है और डेव व्हाटमोर युवा टैलेंटेड खिलाड़ियों के साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं।

डेव व्हाटमोर की कोचिंग में श्रीलंका ने जीता था वर्ल्ड कप का खिताब

आपको बता दें कि जब श्रीलंका ने 1996 में वर्ल्ड कप का खिताब जीता था तब डेव व्हाटमोर ही टीम के कोच थे। इसके अलावा 2007 के वनडे वर्ल्ड कप में उनकी कोचिंग में बांग्लादेश ने सुपर - 8 तक का सफर तय किया था और ग्रुप स्टेज में भारतीय टीम को हराकर बड़ा उलटफेर भी किया था। व्हाटमोर इसके अलावा आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की भी कोचिंग कर चुके हैं और 2018-19 के सीजन में उनकी ही कोचिंग में केरल ने पहली बार रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

ये भी पढ़ें:भारतीय टीम के लिए औसत के हिसाब से टेस्ट मैचों में शीर्ष 4 ऐसी जोड़ी जो अब संन्यास ले चुकी है

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment