"मैंने इस टेस्‍ट के तीसरे दिन खत्‍म होने की उम्‍मीद नहीं की थी", इंग्‍लैंड की शर्मनाक हार पर आई प्रतिक्रिया

इंग्‍लैंड को लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्‍ट में एक पारी और 12 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी
इंग्‍लैंड को लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्‍ट में एक पारी और 12 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी

इंग्‍लैंड (England Cricket team) को शुक्रवार को लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्‍ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के हाथों एक पारी और 12 रन की शर्मनाक शिकस्‍त झेलनी पड़ी। इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर डेविड लॉयड (David Llyod) ने स्‍वीकार किया कि वह तीसरे दिन मैच खत्‍म होने से दंग रह गए। हालांकि, उन्‍होंने प्रोटियाज टीम की तारीफ करते हुए कहा कि मेहमान टीम के गेंदबाजी आक्रमण ने 300 रन से ज्‍यादा के स्‍कोर को बहुत प्रतिस्‍पर्धी बना दिया था।

दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे दिन अपनी पारी 289/7 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई और पूरी टीम 326 रन पर ऑलआउट हुई। इस तरह प्रोटियाज टीम को पहली पारी के आधार पर 161 रन की बढ़त मिल गई थी। जवाब में इंग्‍लैंड की दूसरी पारी केवल 149 रन पर ऑलआउट हो गई। डीन एल्‍गर के नेतृत्‍व वाली दक्षिण अफ्रीका ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

डेविड लॉयड ने डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में कहा कि वो पहले टेस्‍ट के इतने जल्‍दी खत्‍म होने के लिए तैयार नहीं थे और दक्षिण अफ्रीका ने इंग्‍लैंड को हर मामले में मात दी।

इंग्‍लैंड के पूर्व बल्‍लेबाज, कोच और कमेंटेटर लॉयड ने ध्‍यान दिलाया कि कैसे चार तेज गेंदबाजों के साथ दक्षिण अफ्रीका का आक्रमण खतरनाक रहा जबकि पहली पारी में उसका स्‍कोर 300 से कुछ ज्‍यादा था।

लॉयड ने लिखा, 'मैं कहना चाहता हूं कि हम कुछ टेस्‍ट के जल्‍दी खत्‍म होने के बारे में सोचते हैं, लेकिन मैंने उम्‍मीद नहीं की थी कि पहला टेस्‍ट तीसरे दिन चायकाल के पहले ही खत्‍म हो जाएगा। इंग्‍लैंड को दक्षिण अफ्रीका ने हर मामले में हराया।'

लॉयड ने आगे कहा, 'इसका उस आक्रमण से कोई लेना-देना नहीं, जिस तरह इंग्‍लैंड खेल रहा है। डीन एल्‍गर की टीम ने अनुशासन दिखाया और उनका गेंदबाजी आक्रमण कमाल का रहा, लेकिन यह जीत उनके बल्‍लेबाजों ने सेट की, जिन्‍होंने स्‍कोर 300 रन के पार पहुंचाया। इस गेंदबाजी आक्रमण के साथ 326 का स्‍कोर बहुत प्रतिस्‍पर्धी था।'

इंग्‍लैंड की तरफ से पूरे मैच में केवल एक बल्‍लेबाज अर्धशतक लगा पाया और वह है ओली पोप, जिन्‍होंने पहली पारी में 73 रन बनाए थे। मेजबान टीम को इस सीजन में अपनी पहली शिकस्‍त मिली। इससे पहले उसने अपने घर में चार टेस्‍ट लगातार जीते थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar