डेविड मिलर ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास को लेकर तोड़ी चुप्पी, सोशल मीडिया पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

South Africa v India: Final - ICC Men
डेविड मिलर फाइनल में अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए थे

David Miller T20I retirement rumours: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को दिल टूटने वाली हार का सामना करना पड़ा। भारत के खिलाफ एकसमय लग रहा था कि प्रोटियाज अपना पहला वर्ल्ड कप टाइटल जीतने में कामयाबी हासिल करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अंतिम ओवर में डेविड मिलर के आउट होते ही दक्षिण अफ्रीका की उम्मीदें खत्म हो गईं और टीम मैच हार गई। वहीं, हाल ही में सोशल मीडिया पर मिलर के टी20 इंटरनेशनल से संन्यास की अफवाहों ने जोर पकड़ा और अब इसको लेकर दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने स्पष्टीकरण दिया है।

दरअसल, भारत के फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को अंतिम ओवर में जीत के लिए 16 रन की दरकार थी और स्ट्राइक पर पहली ही गेंद से डेविड मिलर थे। इसी वजह से दक्षिण अफ्रीका के खेमे और उनके फैंस को विश्वास था कि मिलर अपनी टीम के लिए मैच खत्म करेंगे और टाइटल जीतने में मदद करेंगे। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और मिलर पहली ही गेंद पर लॉन्ग-ऑफ की दिशा में छक्का लगाने के प्रयास में कैच आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद दक्षिण अफ्रीका के निचले क्रम के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और टीम 7 रन से मैच हार गई।

डेविड मिलर ने संन्यास से किया इंकार

दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज ने संन्यास से जुड़ी अफवाहों को खारिज किया और अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से स्टोरी साझा करते हुए आगे भी टी20 इंटरनेशनल खेलने की बात कही। मिलर ने लिखा,

"कुछ रिपोर्टों के विपरीत, मैंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है। मैं प्रोटियाज के लिए खेलने के लिए उपलब्ध रहूंगा। सर्वश्रेष्ठ अभी आना बाकी है।"
डेविड मिलर की इंस्टाग्राम स्टोरी का स्क्रीनशॉट (Photo Credit: Instagram/@davidmillersa12)
डेविड मिलर की इंस्टाग्राम स्टोरी का स्क्रीनशॉट (Photo Credit: Instagram/@davidmillersa12)

बता दें कि डेविड मिलर ने फाइनल मुकाबले में 17 गेंद में 21 रन की पारी खेली थी, जिसमें एक चौका और एक छक्का शामिल था। उनका विकेट हार्दिक पांड्या ने लिया था, जिनकी गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने लॉन्ग-ऑन पर एक जबरदस्त कैच लपका था।

बारबाडोस में खेले गए फाइनल की बात करें तो टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 176/7 का स्कोर बनाया था। 177 के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम पूरे ओवर खेलकर 169/8 का ही स्कोर बना पाई थी। इस तरह उसका वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now