डेविड मिलर ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार पर तोड़ी चुप्पी, पहली बार दिया ये बड़ा बयान

South Africa v India: Final - ICC Men
डेविड मिलर ने फाइनल हारने पर जताया दुख

David Miller On T20 World Cup Final Defeat : दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज डेविड मिलर ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में मिली हार को लेकर पहली बार कोई बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक इमोशनल पोस्ट किया और वर्ल्ड कप नहीं जीत पाने को लेकर दुख जताया। डेविड मिलर ने कहा टीम भले ही टी20 वर्ल्ड कप का टाइटल नहीं जीत पाई लेकिन इसके बावजूद साउथ अफ्रीका टीम का सफर काफी शानदार रहा।

दक्षिण अफ्रीका को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इसी वजह से उनका टी20 वर्ल्ड कप टाइटल जीतने का सपना टूट गया। डेविड मिलर अपनी टीम को जीत के काफी करीब तक लेकर गए थे लेकिन आखिरी ओवर में उनके आउट होने की वजह से मैच का पासा पलट गया। दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी। टीम हर बार क्वार्टरफाइनल या सेमीफाइनल में हार जाती थी लेकिन इस बार एडेन मार्करम की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका ने पहली बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया।

साउथ अफ्रीका की टीम काफी करीब आकर भी मैच हार गई और इसी वजह से टीम के खिलाड़ी काफी निराश थे। हालांकि प्रोटियाज टीम का प्रदर्शन पूरे वर्ल्ड कप के दौरान जैसा रहा, उसके लिए उनकी काफी तारीफ हो रही है।

हमारा सफर वर्ल्ड कप में काफी अच्छा रहा - डेविड मिलर

डेविड मिलर ने भी इंस्टाग्राम पर पोस्ट करके कहा कि ये अभी शुरुआत है और टीम काफी लंबा सफर तय करेगी। उन्होंने कहा,

हम वर्ल्ड कप जीतने के लिए ही गए थे लेकिन रनर-अप रहे। इससे हमें काफी दुख हुआ है लेकिन इसके बावजूद हमारा सफर काफी शानदार रहा। मुझे इस टीम पर काफी गर्व है। हमने सारी जंजीरों को तोड़कर नई उपलब्धि हासिल की है और शायद दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए ये एक नई शुरुआत हो। उन सबका शुक्रिया जो हमें सपोर्ट कर रहे थे। पिछले महीने से हमें जो प्यार और समर्थन मिला है, हम उसकी सराहना करते हैं।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में साउथ अफ्रीका का प्रदर्शन काफी जबरदस्त रहा। अगर फाइनल को छोड़ दिया जाए तो फिर वो एक भी मुकाबला टूर्नामेंट में नहीं हारे। टीम ने कई रोमांचक मैचों में जीत हासिल करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now