Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

 क्रिकेट न्यूज: एक साल के प्रतिबंध के बाद डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने पहनी पीली जर्सी, पकड़ा शानदार कैच

  • दोनों खिलाड़ियों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्मअप मैच में हाथ आजमाया
Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:58 IST

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया टीम के दो दिग्गज बल्लेबाजों स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को केपटाउन में बॉल टैंपरिंग की वजह से एक साल तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ा। हालांकि, जब दोनों खिलाड़ियों ने वापसी की तो हर कोई उनके प्रदर्शन को देखकर हैरान रह गया। इन दोनों खिलाड़ियों ने पिछली गलतियों से सबक लेते हुए अपने खेल को और बेहतर किया। अब कंगारुओं की टीम इन दोनों खिलाड़ियों के आने से और मजबूत हो गई है। लंबे समय बाद दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की पीली जर्सी में नजर आए। उन्होंने ब्रिस्बेन में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए वॉर्मअप मैच में हाथ आजमाया। इस मैच में स्टीव स्मिथ ने इतना शानदार कैच लपका कि हर कोई देखकर हैरान रह गया। 

प्रतिबंध के बाद दोनों खिलाड़ियों की विश्वकप के लिए टीम में वापसी हो गई है। दोनों ही टीम के वर्ल्ड कप कैंप में हिस्सा ले रहे हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के आ जाने का फर्क टीम में साफ नजर आ रहा है। वॉर्म अप मैच में न्यूजीलैंड की पारी के 33वें ओवर में जेसन बेहरनडॉर्फ की गेंद पर स्टिव स्मिथ ने अद्भुत और असंभव कैच पकड़ लिया, जिसको देखकर सब चौंक गए। उन्होंने कुछ दूरी से दौड़ते हुए आकर एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया था। न्यूजीलैंड की टीम 46,1 ओवर में 215 रन ही बना सकी। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट से जीत दर्ज की। 

डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने प्रतिबंध के बाद आईपीएल से वापसी की थी। इन दोनों खिलाड़ियों का टूर्नामेंट में प्रदर्शन बेहतरीन रहा था। डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद से खेलते हुए 12 मैचों में सर्वाधिक 692 रन बनाए। वह अब भी ऑरेंज कैप के हकदार हैं। वहीं, स्टीव स्मिथ राजस्थान रॉयल्स से खेले। हालांकि, शुरुआत में उन्हें अपने प्रदर्शन को लेकर थोड़ा स्ट्रगल करना पड़ा पर बाद में वह फॉर्म में आ गए। उन्होंने 12 मैचों में तीन पचासे लगाने के साथ 319 रन बनाए। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 08 May 2019, 15:35 IST
Advertisement
Fetching more content...