वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से बाहर हो सकते हैं डेविड वॉर्नर, अहम वजह आई सामने 

डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम का अहम हिस्सा हैं
डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम का अहम हिस्सा हैं

ऑस्ट्रेलिया अपने घर पर पाकिस्तान की मेजबानी कर रहा और इसके बाद वेस्टइंडीज टीम आने वाली है, जिसके खिलाफ तीनों ही फॉर्मेट की सीरीज खेली जानी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे पहले दो टेस्ट मुकाबले होने हैं और उसके बाद सीमित ओवरों के छह मुकाबले खेले जायेंगे। हालाँकि, सफ़ेद गेंद के मुकाबलों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) के खेलने की संभावना कम ही है, क्योंकि उम्मीद लगाई जा रही है कि वॉर्नर उस दौरान ILT20 लीग में खेलते नजर आएंगे। बाएं हाथ का ओपनर पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के बाद अपने टेस्ट करियर को अलविदा कह देगा।

यूएई में होने वाले टूर्नामेंट ILT20 में डेविड वॉर्नर दुबई कैपिटल्स का हिस्सा हैं, जो उद्धघाटन संस्करण में प्लेऑफ तक पहुंचें में सफल रही थी लेकिन एमआई कैपिटल्स के हाथों हारकर बाहर हो गई थी। लीग के दूसरे संस्करण की शुरुआत 19 जनवरी से होनी है और फाइनल मुकाबला 17 फरवरी को खेला जाना है। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और T20I सीरीज 2 से 13 फरवरी के बीच खेली जानी है। ऐसे में दोनों का टकराव होगा, इसी वजह से वॉर्नर के वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने की संभावना कम ही है।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन के चीफ एग्जीक्यूटिव ने गुरुवार को संकेत दिया कि उन्हें उम्मीद है कि डेविड वॉर्नर ILT20 में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) के लिए आवेदन करेंगे। ग्रीनबर्ग से जब पूछा गया कि क्या वॉर्नर कुछ घरेलू क्रिकेट से बाहर रहेंगे तो उन्होंने SEN को बताया,

मुझे लगता है कि इसका संक्षिप्त जवाब शायद हां है, मुझे पता है कि वह बीबीएल के लिए काफी प्रतिबद्ध हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि डेव के जीवन के अगले चरण में वो चीजें करने चाहते हैं, जिससे उन्हें अच्छा फायदा हो। मुझे नहीं लगता कि इसमें कुछ भी गलत है, वास्तव में मैं उन्हें ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित कर रहा हूं। ऐसे कई बार होगा जब वह कुछ मैचों और दौरों को मिस करना चाहेंगे। इस तरह का लचीलापन हमे रखने की जरूरत है। कुछ लोग इसे पसंद नहीं करेंगे, लेकिन यह आधुनिक दुनिया है जिसमें हम रह रहे हैं और हमें इन चीजों को अपनाना होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar