Create
Notifications

एशेज में हार के बाद इंग्लैंड को डेविड वॉर्नर ने दिया अहम सुझाव 

इंग्लैंड का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा है
इंग्लैंड का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा है
Prashant Kumar

एशेज (Ashes 2021-22) में इंग्लैंड (England Cricket Team) का अब तक बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन रहा है और टीम को चारों तरफ आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच मेहमान टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने अहम सुझाव दिया है।। वॉर्नर के मुताबिक अगली बार ऑस्ट्रेलिया आने से पहले इंग्लैंड की टीम यहाँ के उछाल से अभ्यस्त होने के लिए सिंथेटिक विकेटों का इस्तेमाल कर सकता है।

2011 में अपनी एशेज सीरीज जीत के बाद से, इंग्लैंड का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निराशाजनक रिकॉर्ड रहा है। थ्री लायंस आगामी एशेज दौरों में 0-5, 0-4 के स्कोर से हार गई है और दो मुकाबलों के साथ चल रही सीरीज में 0-3 से पीछे चल रही है और यहाँ भी क्लीन स्वीप का खतरा मंडरा रहा है।

इंग्लैंड के बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों के साथ तालमेल बिठाने में नाकाम रहे हैं और तीन टेस्ट मैचों में केवल दो बार 200 रन का आंकड़ा पार करने में सफल रहे हैं। द ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस से बात करते हुए वार्नर ने कहा,

मैं शायद इंग्लैंड में सिंथोस [सिंथेटिक विकेट] पर जाने और [अतिरिक्त] उछाल के खिलाफ अभ्यास करने का सुझाव दूंगा। आपको हमेशा तैयारी करने के तरीके खोजने होते हैं और उछाल के लिए तैयारी करने का एकमात्र तरीका इंग्लैंड में सिंथोस है।

इंग्लैंड ने इस सीरीज में बल्ले के साथ काफी खराब खेल दिखाया है। कप्तान जो रुट और डेविड मलान को छोड़कर कोई भी अन्य बल्लेबाज खास योगदान नहीं दे पाया है।

आपको यहां गेंद ऊपर डालने का साहस दिखाना होगा - डेविड वॉर्नर ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अंतर बताया

ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी परिस्थितयां इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए ही नहीं, बल्कि गेंदबाजों के लिए भी परेशानी का सबब बनी हुयी हैं। इंग्लिश गेंदबाजों को अपनी लाइन और लेंथ में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वार्नर का मानना है कि इंग्लैंड के गेंदबाज पारंपरिक बैक-ऑफ-लेंथ गेंदबाजी कर रहे हैं, जैसा वह अपने घर में करते हैं।

इस लेंथ पर गेंद इंग्लैंड में स्टंप में ऊपर टकराती हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई विकेटों पर उछाल के कारण उस लेंथ की गेंदों को खेलने में कोई परेशानी नहीं होती है। वॉर्नर ने कहा,

इंग्लैंड में बैक ऑफ़ लेंथ स्टंप को हिट करती है लेकिन अगर आप गाबा या एडिलेड में उस लेंथ से गेंदबाजी करते हैं, तो आप वास्तव में स्टंप्स को हिट नहीं कर रहे हैं। आपको यहां गेंद को पिच करने के लिए काफी बहादुर होना होगा।
हम एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में महसूस करते हैं जब इंग्लैंड गेंद को ऊपर कर रहा है, हम डाउन द ग्राउंड ड्राइव खेल रहे हैं, लेकिन आपको उन बल्ले के किनारे के लिए बैट-पैड का अंतर पैदा करने के लिए , आपको मौका बनाने के लिए करना होगा।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...