डेविड वॉर्नर ने किया चौंकाने वाला खुलासा, अपने करियर के सबसे मुश्किल गेंदबाज के बारे में बताया

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 3rd Test: Previews

ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास से पहले एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि अपने करियर के दौरान किस गेंदबाज का सामना करने में उन्हें सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वॉर्नर के मुताबिक साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन उनके लिए सबसे मुश्किल गेंदबाज रहे।

डेविड वॉर्नर अपना आखिरी टेस्ट मैच सिडनी में खेलेंगे और कंगारू टीम उन्हें जीत के साथ विदाई देना चाहेगी। डेविड वॉर्नर चाहेंगे कि अपने आखिरी मुकाबले में ज्यादा से ज्यादा रन बनाकर टीम को जीत दिलाई जाए। वो अपने होम ग्राउंड में आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे हैं और इसी वजह से ये मुकाबला और भी खास हो जाता है। बड़ी संख्या में उन्हें फैंस का सपोर्ट मिलने की उम्मीद है।

डेल स्टेन अपना खौफ बनाकर रखते थे - डेविड वॉर्नर

अपने आखिरी टेस्ट मुकाबले से पहले डेविड वॉर्नर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और इस दौरान बताया कि डेल स्टेन के खिलाफ उन्हें सबसे ज्यादा दिक्कत आती थी। वॉर्नर ने कहा,

बिना किसी शक के डेल स्टेन मेरे लिए सबसे मुश्किल गेंदबाज रहे हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2016-17 में वाका में पहला टेस्ट खेला जा रहा था। मुझे और शॉन मार्श को 45 मिनट का सेशन निकालना था। मार्श मेरे पास आए और कहा कि मैं स्टेन को पुल नहीं कर सकता तो फिर मुझे नहीं मालुम कि उनका सामना किस तरह से करना है। मुझे लगा कि उनका कंधा उस मैच में टूट गया था। बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ स्टेन काफी जबरदस्त स्विंग कराते थे। ये उसी तरह है जैसे मिचेल स्टार्क दाएं हाथ के बल्लेबाजों को कराते हैं। डेल स्टेन बिल्कुल भी मौका नहीं देते थे और हमेशा बल्लेबाजों के ऊपर दबाव बनाकर रखते थे।

आपको बता दें कि डेल स्टेन अपने जमाने के काफी खतरनाक गेंदबाज थे और उनके सामने अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों के पसीने छूट जाते थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता