Create

श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम की वनडे सीरीज हार के बावजूद निराश नहीं हैं डेविड वॉर्नर, बताई बड़ी वजह 

डेविड वॉर्नर चौथे वनडे में शतक बनाने से चूक गए
डेविड वॉर्नर चौथे वनडे में शतक बनाने से चूक गए

ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका में 32 साल बाद वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए चौथे मैच में मेजबान टीम ने कंगारू टीम को 4 रन से रोमांचक मैच में हराया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने शानदार पारी खेली लेकिन वह दुर्भागयपूर्ण रहे और 99 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके अलावा उनकी टीम भी हार गई। हालांकि सीरीज में हार के बावजूद वॉर्नर ने सकारात्मक पहलूओं पर जोर दिया है और उन्होंने कहा कि वनडे सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया को रैंक टर्नर में खेलने का काफी अभ्यास मिला और इससे टेस्ट सीरीज में मदद मिलेगी।

ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज के बाद, गाले में दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है। चौथे वनडे मैच के वॉर्नर ने कहा,

हम हमेशा टर्निंग विकेटों की उम्मीद करते हैं और यह हमारे लिए शानदार तैयारी है। हमें पसंद आ रहा है कि वे लगातार ऐसे विकेटों पर खेल रहे हैं, यही हम चाहते हैं, हम इस तरह का अभ्यास नेट्स की ग्रीन पिचों पर नहीं कर सकते। हमारे लिए इन विकेटों में अभ्यास करना बहुत अच्छा है। गाले में टेस्ट मैचों के लिए यह रोमांचक होने वाला है क्योंकि हम जानते हैं कि हमें वहां क्या मिलने जा रहा है।

भारत और श्रीलंका के विकेटों की तुलना को लेकर वॉर्नर ने दी प्रतिक्रिया

डेविड वॉर्नर एशिया में काफी क्रिकेट खेले हैं, खासकर भारत में। भारत में कई बार वॉर्नर अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ आ चुके हैं, इसके अलावा वो आईपीएल में भी पिछले कई सालों से खेल रहे हैं। वॉर्नर ने कहा कि भारतीय पिचें स्पिनरों के लिए मददगार होती हैं लेकिन पहले कुछ दिनों बल्लेबाजी के लिए अच्छी होती हैं।

अनुभवी सलामी बल्लेबाज ने यह भी स्वीकार किया कि गर्मी एक कारक है, जिससे आगामी टेस्ट में श्रीलंका के स्पिन खतरे का मुकाबला करना मुश्किल हो सकता है। हालाँकि, ऑस्ट्रेलिया के लिए चुनौती के लिए तैयार बताते हुए, वॉर्नर ने कहा,

यहाँ काफी ज्यादा स्पिन है, आप आमतौर पर इस प्रकार के विकेट नहीं देखते हैं, आप उन्हें केवल यहां देखते हैं। भारत पूरी तरह से अलग है, वे वास्तव में अच्छे विकेट हैं और वे तीसरे और चौथे दिन से टर्न करते हैं। उपमहाद्वीप में एक छोटी सी गलती आपको भारी पड़ेगी। आपको हर समय तैयार रहना होगा। यह मुश्किल होगा, खासकर गर्मी के साथ, लेकिन हम इसके लिए तैयार हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment