Create
Notifications

एशेज में कौन होगा ओपनिंग जोड़ीदार? डेविड वॉर्नर ने इस खिलाड़ी को रेस में सबसे आगे बताया

डेविड वॉर्नर मानते हैं कि विल पुकोव्‍स्‍की ओपनिंग की रेस में सबसे आगे हैं
डेविड वॉर्नर मानते हैं कि विल पुकोव्‍स्‍की ओपनिंग की रेस में सबसे आगे हैं
Vivek Goel
visit

अनुभवी ऑस्‍ट्रेलियाई (Australia Cricket team) ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) का मानना है कि एशेज सीरीज (Ashes Series) में उनके साथ ओपनिंग करने के लिए विल पुकोव्‍स्‍की (Will Pucovski) रेस में सबसे आगे हैं। एशेज सीरीज की शुरूआत 8 दिसंबर से होगी।

युवा प्रतिभाशाली बल्‍लेबाज विल पुकोव्‍स्‍की कंधे की सर्जरी कराने के बाद ठीक हो गए हैं और अब मैदान पर उतरने को तैयार हैं। हालांकि, 23 साल के पुकोव्‍स्‍की को ट्रेनिंग के दौरान झटका लगा था जब वह 10वीं बार कनकशन का शिकार हुए थे।

डेविड वॉर्नर ने स्‍वीकार किया कि उन्‍होंने पिछले साल जो बर्न्‍स का नाम लिया था, लेकिन साथ ही कहा कि यह सब मौके के बारे में हैं। वॉर्नर का मानना है कि मौजूदा हालातों में पुकोव्‍स्‍की रेस में आगे हैं।

वॉर्नर ने 2 जीबी वाइड वर्ल्‍ड ऑफ स्‍पोर्ट्स रेडियो से बातचीत में कहा, 'मेरे लिए, यह उन लोगों को मौका देने की बात है, जो इसके हकदार हैं। मेरे ख्‍याल से इस समय दो लोग अपने मौके का इंतजार कर रहे हैं और वो हैं विल पुकोव्‍स्‍की व मार्कस हैरिस। उस्‍मान ख्‍वाजा के बारे में भी बातचीत हो रही है क्‍योंकि उन्‍होंने हाल ही में 150 रन बनाए और वो सीनियर खिलाड़ी भी हैं। चयनकर्ताओं के पास विकल्‍प है कि वो किसे मौका देते हैं। पुकोव्‍स्‍की चोटिल हुए और वो टीम में हैं, तो मुझे लगता है कि वो इस समय रेस में सबसे आगे हैं।'

विल पुकोव्‍स्‍की ने पिछले साल टेस्‍ट डेब्‍यू किया था और सिडनी में पहली पारी में 62 रन बनाकर काफी प्रभावित किया था। युवा बल्‍लेबाज का फर्स्‍ट क्‍लास रिकॉर्ड भी बेहतरीन हैं, जहां उन्‍होंने 24 टेस्‍ट में 53.41 की औसत से रन बनाए हैं।

मेरे फॉर्म के बारे में बात करना मजेदार: डेविड वॉर्नर

इस बीच डेविड वॉर्नर ने अपने फॉर्म की चिंता के बारे में बातचीत की और कहा कि वह अपना सर्वश्रेष्‍ठ हासिल करने के करीब हैं। अनुभवी बल्‍लेबाज के हवाले से न्‍यूज डॉट कॉम डॉट एयू ने कहा, 'मुझे असल में लगता है कि जो लोग मेरे फॉर्म के बारे में बातचीत कर रहे हैं, वो मजेदार है। मैं इस मामले पर हंसता हूं। मैंने कोई क्रिकेट शायद ही खेला है। मैंने आईपीएल में मुश्‍किल से दो मैच खेले हैं। फिर चाहता था कि युवाओं को मौका मिले। फिर अभ्‍यास मैच खेला। वो किसी कारण से अभ्‍यास मैच कहलाते हैं।'

डेविड वॉर्नर आईपीएल 2021 के दूसरे सीजन से खराब फॉर्म में चल रहे हैं। वह अभ्‍यास मैचों में भी प्रभावित नहीं कर सके थे। प्रोटियाज टीम के खिलाफ वॉर्नर ने 15 गेंदों की पारी में तीन चौके जमाए। हालांकि, ऑस्‍ट्रेलिया को वर्ल्‍ड कप और एशेज जीतने के लिए वॉर्नर से बड़ी और धमाकेदार पारी की उम्‍मीद है।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now