'अब तुम्हारे हवाले...',डेविड वॉर्नर ने संन्यास के बाद युवा बल्लेबाज को सौंपी टीम की जिम्मेदारी

Australia Media Access: Super Eight - ICC Men
डेविड वॉर्नर इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं

David Warner passed the baton to Jake Fraser McGurk : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया के बाहर होते ही टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने संन्यास ले लिया। वॉर्नर ने टूर्नामेंट के आगाज से पहले ही ऐलान कर दिया था कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। अब चुंकि ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई। इसी वजह से इंडिया के खिलाफ मुकाबला डेविड वॉर्नर के करियर का आखिरी मैच भी साबित हुआ। डेविड वॉर्नर ने अब टीम के ओपनिंग की जिम्मेदारी युवा बल्लेबाज जेक फ्रेजर मैक्गर्क को सौंप दी है।

डेविड वॉर्नर पिछले कई सालों से ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल रहे थे और टीम के लिए ओपनिंग में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने हर एक फॉर्मेट में अपनी अलग छाप छोड़ी। टेस्ट, वनडे और टी20 हर जगह उनका जलवा देखने को मिला। उनके संन्यास के बाद निश्चित तौर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को उनकी कमी काफी खलेगी।

डेविड वॉर्नर ने जेक फ्रेजर मैक्गर्क को बनाया अपना उत्तराधिकारी

इसी बीच डेविड वॉर्नर ने अपने उत्तराधिकारी का भी ऐलान कर दिया है। उन्होंने जेक फ्रेजर मैक्गर्क को कहा है कि अब टीम की जिम्मेदारी तुम्हारे हाथ में है। वॉर्नर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर कर जेक फ्रेजर मैक्गर्क को लेकर प्रतिक्रिया दी।

जेक फ्रेजर मैक्गर्क का टी20 में प्रदर्शन रहा है अच्छा

जेक फ्रेजर मैक्गर्क की अगर बात करें तो वो भी काफी विस्फोटक बल्लेबाज हैं। ओपनिंग करते हुए वो काफी धुआंधार पारियां खेलते हैं। उन्होंने आईपीएल 2024 के दौरान दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए काफी जबरदस्त खेल दिखाया था। उन्होंने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए एक भी टी20 मुकाबला नहीं खेला है। उन्होंने केवल दो वनडे खेले हैं लेकिन वॉर्नर के संन्यास के बाद अब उन्हें ज्यादा मौके मिलने की उम्मीद है। टी20 में उनका स्ट्राइक रेट 156 का है और इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो कितने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं। वॉर्नर के संन्यास के बाद अब उनको कंगारु टीम में नियमित तौर पर मौके दिए जा सकते हैं।

डेविड वॉर्नर की अगर बात करें तो उन्होंने 2009 में अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी और अब 15 साल बाद संन्यास ले लिया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now