Create
Notifications
Advertisement

IPL - डेविड वॉर्नर ने आईपीएल के अपने सबसे यादगार लम्हे का किया खुलासा

  • सनराइजर्स ने आईपीएल 2016 का खिताब अपने नाम किया था
  • डेविड वॉर्नर उस समय सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के कप्तान थे
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 18 Apr 2020, 13:17 IST

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने इंडियन प्रीमियर लीग के अपने सबसे यादगार लम्हे का खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि उनका आईपीएल का सबसे यादगार लम्हा कौन सा था। डेविड वॉर्नर ने 2016 में आईपीएल ट्रॉफी जीतने को सबसे यादगार लम्हा बताया है।

सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा जारी वीडियो में डेविड वॉर्नर ने कहा कि मेरी पसंदीदा आईपीएल मेमोरी तब की है, जब हमने 2016 में आईपीएल का खिताब जीता था। हमने उस टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और सबसे अच्छी बात ये है कि हमने कई करीबी मुकाबले भी जीते थे। इससे टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया था। इसका काफी श्रेय हमारी टीम के उस वक्त के कोच और मेंटर को जाता है।

वॉर्नर ने आगे कहा कि फाइनल में हमारा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से था और हमें पता था कि कोहली उस सीजन कितनी बेहतरीन फॉर्म में थे। उन्होंने 900 से ज्यादा रन उस सीजन बनाए थे लेकिन हम अपने आपको बैक कर रहे थे। मुझे लगा कि टॉस जीतकर डिफेंड करना ज्यादा सही रहेगा, इसीलिए मैंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें: IPL के 12 साल पूरे होने पर टूर्नामेंट की 12 प्रमुख घटनाओं पर एक नजर

आपको बता दें कि 2016 के आईपीएल फाइनल में हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 208 रन बनाए थे और आरसीबी की टीम महज 8 रन से मुकाबला हार गई थी। बेन कटिंग ने उस मुकाबले में आखिरी ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को 200 के पार पहुंचा दिया था और उनकी यही पारी सबसे अहम रही।

वॉर्नर ने कहा कि बेन कटिंग ने शायद आखिरी ओवर में 28 रन बनाए थे। जब विराट और गेल बल्लेबाजी कर रहे थे तो मुझे काफी डर लग रहा था लेकिन हम उनका विकेट लेने में सफल रहे। इसके बाद हमने मैच जीतकर ट्रॉफी अपने नाम की। ये एक ऐसी चीज है, जिसे मैं जीवन भर याद रखुंगा।


Published 18 Apr 2020, 13:17 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit