"हम विराट कोहली को शतकों के मामले में पीछे नहीं छोड़ सकते", दिग्गज बल्लेबाज का बयान

विराट कोहली ने डेविड वॉर्नर से 27शतक ज्यादा लगाये हैं
विराट कोहली ने डेविड वॉर्नर से 27शतक ज्यादा लगाये हैं

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के रिकॉर्ड 70 शतकों को लेकर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने बड़ा बयान दिया है। एक इन्स्टाग्राम स्टोरी के जरिये उन्होंने स्पोर्ट्सकीड़ा का पोस्ट शेयर किया, जिसमें मौजूदा समय के क्रिकेटर में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट है। इस पोस्ट को देख डेविड वॉर्नर ने चौंकते हुए किंग कोहली को सबसे बेहतरीन बताया है। डेविड वॉर्नर के मुताबिक कोहली के इस रिकॉर्ड के पास भी कोई नहीं पहुँच सकता।

डेविड वॉर्नर ने अपनी इन्स्टाग्राम स्टोरी में पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि ईमानदारी से बता रहा हूँ हम विराट कोहली को इस रिकॉर्ड में नहीं पकड़ रहे। उन्होंने साथ में चौंकते हुए और फायर की एक-एक इमोजी भी शेयर की। स्पोर्ट्सकीड़ा ने अपने इन्स्टाग्राम पेज एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन 10 खिलाड़ियों का नाम था जो फ़िलहाल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं और सभी बल्लेबाजों के तीनो फॉर्मेट के शतकों की संख्या इस पोस्ट में साझा थी। पहले नंबर पर विराट कोहली 70 शतकों के साथ मौजूद हैं और उसके बाद दूसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर 43 शतकों के साथ बने हुए हैं। विराट कोहली उनसे 27 शतक आगे हैं।

Photo- David Warner Instagram
Photo- David Warner Instagram

मौजूदा बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट क्रमानुसार इस प्रकार है। विराट कोहली (70), डेविड वॉर्नर (43), क्रिस गेल (42), रोहित शर्मा (40), रॉस टेलर (40), स्टीव स्मिथ (38), केन विलियमसन (37), जो रूट (36), शिखर धवन (24), फाफ डू प्लेसी (23) इस लिस्ट में भारत के तीन दिग्गज बल्लेबाज मौजूद हैं। विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में 43 शतक और टेस्ट क्रिकेट में 27 शतक लगायें हैं। टी20 अंतरराष्ट्रीय में अभी तक उनके बल्ले से शतक नहीं निकला है।

तक़रीबन 20 महीनों से है कोहली को 71वें शतक का इंतज़ार

विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पिछला शतक बांग्लादेश के खिलाफ साल 2019 के नवम्बर माह में लगाया था। उसके बाद से कोहली एक भी शतकीय पारी नहीं खेली है। विराट कोहली और उनके फैन्स को इस रिकॉर्ड पारी का इंतज़ार है, जिससे वो आगामी इंग्लैंड दौरे खेल सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now