Create

DC vs SRH IPL 2021: 3 खिलाड़ी जिन्हें आप अपनी Dream11 Team में कप्तान या उपकप्तान बना सकते हैं 

IPL 2021 Dream11 Fantasy Suggestion
IPL 2021 Dream11 Fantasy Suggestion

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 33वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और Sunrisers Hyderabad (Sunrisers Hyderabad) के बीच खेला जाने वाला है। इस समय जहां Delhi Capitals की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है, तो दूसरी तरफ Sunrisers Hyderabad की टीम आखिरी स्थान पर है।

Delhi Capitals ने IPL के पहले चरण में काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया। ऋषभ पंत की कप्तानी में टीम ने काफी अच्छा किया। शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, तो साथ ही में श्रेयस अय्यर की वापसी से भी टीम को मजबूती मिलेगी।

Sunrisers Hyderabad ने पहले चरण में काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया और अब जॉनी बेयरस्टो भी टीम का हिस्सा नहीं होने वाले हैं। टीम डेविड वॉर्नर, राशिद खान, केन विलियमसन, भुवनेश्वर कुमार के ऊपर काफी निर्भर करने वाली है।

इस आर्टिकल के जरिए हम आपको DC vs SRH के उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें आप अपनी टीम में कप्तान या उपकप्तान बना सकते हैं।

#) शिखर धवन

Delhi Capitals के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Photo: IPL)
Delhi Capitals के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Photo: IPL)

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने IPL के पहले चरण में 8 मैचों में 3 अर्धशतक की मदद से 380 रन बनाए। वो इस सीजन में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। धवन पारी की शुरुआत करेंगे और उन्हें बड़ी पारियां खेलना अच्छे से आता है। इसी वजह से वो कप्तान या उपकप्तान के लिए सबसे अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

#) केन विलियमसन

Sunrisers Hyderabad के कप्तान केन विलियमसन (Photo: IPL)
Sunrisers Hyderabad के कप्तान केन विलियमसन (Photo: IPL)

Sunrisers Hyderabad की टीम सबसे ज्यादा केन विलियमसन के ऊपर ही सबसे ज्यादा निर्भर करने वाली है और उन्होंने अभी तक टीम को निराश नहीं किया है। विलियमसन एक डिपेंडेबल खिलाड़ी है और उन्हें हर स्थिति में रन बनाना अच्छे से आता है। उनके अंदर तेजी से रन बनाने की भी काबिलियत है और इसी वजह से आप उन्हें कप्तान या उपकप्तान चुन सकते हैं।

#) ऋषभ पंत

Delhi Capitals के कप्तान एवं विकेटकीपर ऋषभ पंत
Delhi Capitals के कप्तान एवं विकेटकीपर ऋषभ पंत

Delhi Capitals के कप्तान ऋषभ पंत ने इस साल अपना अलग रूप दिखाया और बहुत ही जिम्मेदारी के साथ खेलते हुए वो नजर आए हैं। भारतीय टीम के लिए भी उन्होंने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया था। वो दिल्ली के लिए सबसे महत्वपूर्ण पोजिशन पर बल्लेबाजी के लिए आने वाले हैं और वो मैच का रुख पूरी तरह से बदलने की काबिलियत रखते हैं। इसके साथ वो टीम के विकेटकीपर भी होने वाले हैं, तो कप्तान या उपकप्तान के लिए अच्छे विकल्प साबित हो सकते।

Quick Links

Edited by Narender
Be the first one to comment