विराट कोहली की वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्‍ट में खेली पारी को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

विराट कोहली ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्‍ट में 76 रन की पारी खेली
विराट कोहली ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्‍ट में 76 रन की पारी खेली

भारतीय टीम (India Cricket Team) ने वेस्‍टइंडीज दौरे की शानदार शुरुआत की। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने डॉमिनिका में खेले गए पहले टेस्‍ट में वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket Team) को तीसरे दिन एक पारी और 141 रन के विशाल अंतर से मात दी। इसी के साथ भारत ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 जुलाई से पोर्ट ऑफ स्‍पेन में खेला जाएगा।

वेस्‍टइंडीज की पहली पारी 150 रन के जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी 421/5 के स्‍कोर पर घोषित की। भारत की तरफ से डेब्‍यूटेंट यशस्‍वी जायसवाल (171), कप्‍तान रोहित शर्मा (103) और अनुभवी बल्‍लेबाज विराट कोहली (76) ने उम्‍दा प्रदर्शन किया।

डॉमिनिका में बल्‍लेबाजी करना काफी चुनौतीपूर्ण था। भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज दीप दासगुप्‍ता ने स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली की पारी के बारे में अहम राय दी है। दासगुप्‍ता ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में कहा कि कोहली ने परिस्थितियों को ध्‍यान में रखते हुए बहुत अच्‍छी पारी खेली क्‍योंकि यहां रन बनाना काफी मुश्किल था। कोहली ने 182 गेंदों में पांच चौके की मदद से 76 रन बनाए।

दीप दासगुप्‍ता ने कहा, 'विराट कोहली ने अच्‍छी पारी खेली। इस पिच पर बल्‍लेबाजी करना मुश्किल हो रहा था। मेरे लिए वो शानदार पारी रही। स्थितियों पर ध्‍यान दें तो पता चलेगा कि रन बनाना कितना मुश्किल था। कोहली क्रीज पर जमे रहे और आपको उनमें बड़ी पारी खेलने की भूख दिखेगी। मगर इस तरह की पिच पर आप कभी सेट नहीं हो सकते हैं।'

दीप दासगुप्‍ता ने मैच में 12 विकेट लेने वाले अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की भी तारीफ की। उन्‍होंने कहा, '12 विकेट लेना अविश्‍वसनीय है। निश्चित ही परिस्थितियां स्पिनर्स के पक्ष की थी। फिर आपको पता चलेगा कि रविचंद्रन अश्विन इतने सालों से क्‍यों शानदार स्पिनर हैं और प्‍लेइंग 11 चुनते समय सबसे पहले उनका नाम सबसे पहले दिमाग में आता है।'

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now