दीपक चाहर के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें T20I से पहले घर लौटने का बड़ा कारण आया सामने, दक्षिण अफ्रीका सीरीज से भी हो सकते हैं बाहर 

India v Australia - T20I Series: Game 4
India v Australia - T20I Series: Game 4

दीपक चाहर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुई T20I सीरीज (IND vs AUS) के आखिरी तीन मैचों के लिए शामिल किया गया था और उन्होंने चौथे मुकाबले में हिस्सा भी लिया था। हालाँकि, बेंगलुरु में पांचवें मुकाबले से पहले वह वापस घर लौट गए थे और उस समय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने मेडिकल इमरजेंसी का जिक्र किया था। अब पता चला है कि दीपक चाहर के पिता को ब्रेन हैमरेज और अन्य समस्याओं के कारण 2 दिसंबर को अलीगढ में एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इसी वजह से दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को अचानक बेंगलुरु से वापस आना पड़ा था।

दीपक चाहर ने मौजूदा स्थिति को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जाने का फैसला लिया है और वह तभी जायेंगे जब उनके पिता की हालत में कुछ सुधार होगा। इस चीज को लेकर उन्होंने हेड कोच राहुल द्रविड़ से भी बात कर ली है। 10 दिसंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हो चुका है।

चाहर ने मिथराज अस्पताल के बाहर रिपोर्टर्स से बात करते हुए कहा,

हम उन्हें समय पर अस्पताल ले गए। अन्यथा, यह खतरनाक हो सकता था। फिलहाल उनकी हालत बेहतर है। लोग पूछ रहे थे कि मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम T20I मैच में क्यों नहीं खेला। मेरे लिए, मेरे पिता बहुत महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने मुझे वह खिलाड़ी बनाया जो मैं हूं। मैं उन्हें इस हालत में नहीं छोड़ सकता और कहीं नहीं जा सकता, इसलिए मैं अपने पिता के साथ रह रहा हूं और एक बार जब वह खतरे से बाहर हो जाएंगे, तो मैं दक्षिण अफ्रीका की अपनी यात्रा शुरू करूंगा। मैंने राहुल द्रविड़ सर और चयनकर्ताओं से बात की है। फिलहाल मेरे पिता की हालत बेहतर है।

आपको बता दें कि दीपक चाहर को 3 मैचों की T20I सीरीज के अलावा इतने ही मैचों की वनडे सीरीज के स्क्वाड में भी जगह मिली है, जिसकी शुरुआत 17 दिसंबर से होनी है। ऐसे में देखना होगा कि चाहर कब दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होते हैं और कौन सी सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar