Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

दिल्ली डेयरडेविल्स द्वारा 2008 आईपीएल में विराट कोहली को नहीं चुने जाने का कारण सामने आया 

विराट कोहली आईपीएल के पहले सीजन से ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा हैं
विराट कोहली आईपीएल के पहले सीजन से ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा हैं
FEATURED COLUMNIST
Modified 26 Jun 2020, 15:33 IST
न्यूज़
Advertisement

2008 में आईपीएल की शुरुआत हुई थी और इसी साल विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने अंडर 19 वर्ल्ड कप जीता था। इसी वजह से आईपीएल की नीलामी में अंडर 19 खिलाड़ियों के लिए अलग ड्राफ्ट रखा गया था। आईपीएल ड्राफ्ट में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के पास विराट कोहली को चुनने का मौका था।

हालांकि दिल्ली कैपिटल्स ने विराट कोहली की जगह तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान को चुनते हुए सभी को हैरान कर दिया। बाद में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने विराट कोहली को अपनी टीम में शामिल कर लिया। आईपीएल के पूर्व सीओओ सुंदर रमन ने इस दिल्ली की टीम द्वारा विराट कोहली को नहीं चुनने का कारण बताया है।

यह भी पढ़ें: भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी रॉबिन सिंह के ऊपर लॉकडाउन का उल्लंघन करने के लिए लगा जुर्माना

गौरव कपूर के साथ उनके पॉडकास्ट '22 Yards' में बात करते हुए सुंदर रमन ने कहा,

"दिल्ली डेयरडेविल्स को अपनी टीम में एक और बल्लेबाज नहीं चाहिए था, इसलिए उन्होंने सांगवान को चुना। भारत ने नीलामी से एक महीने पहले ही विराट कोहली की कप्तानी में अंडर 19 वर्ल्ड कप जीता था। हमने इस बात का फैसला किया कि नीलामी के बाद अंडर 19 खिलाड़ियों के लिए अलग से ड्राफ्ट रखा जाए। दिल्ली ने कोहली को पास करते हुए प्रदीप सांगवान को चुना। उनके पास वीरेंदर सहवाग और एबी डीविलियर्स थे और इसलिए उन्हें बल्लेबाज नहीं चाहिए था। इसके बाद आरसीबी ने उन्हें चुन लिया और फिर क्या हुआ यह सभी को पता है।

विराट कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं

आपको बता दें विराट कोहली आईपीएल के पहले सीजन से ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ जुड़े हुए हैं। आईपीएल करियर में विराट कोहली ने 177 मैचों की 169 पारियों में 5 शतक और 36 अर्धशतक की मदद से 5412 रन बनाए हैं। कोहली ने 2016 में आईपीएल के एक सीजन में 4 शतक लगाए थे। विराट कोहली पिछले कुछ सालों से आरसीबी की कप्तानी भी कर रहे हैं।

एक तरफ जहां विराट कोहली ने भारतीय टीम ने 2008 में डेब्यू किया था और 2017 से ही वो टीम के तीनों फॉर्मेट में कप्तान भी बन गए। इस समय कोहली भारत के ही नहीं बल्कि विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। दूसरी तरफ सांगवान अभी तक भारत के लिए डेब्यू नहीं कर पाए हैं और आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन कुछ ज्यादा खास नहीं रहा है।

Published 26 Jun 2020, 15:33 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit