Create

"डेवोन कॉनवे वनडे और टी20 में रविंद्र जडेजा और टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा जैसे खिलाड़ी हैं"

डेवोन कॉनवे
डेवोन कॉनवे

हाल ही में न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के लिए जबरदस्त तरीके से अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले डेवोन कॉनवे (Devon Conway) के लिए उनके कोच ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कॉनवे के कोच ग्लेन पॉकनाल ने उनकी तुलना भारत के दो दिग्गज खिलाड़ियों से की है। उन्होंने कॉनवे को रविंद्र जडेजा और चेतेश्वर पुजारा के जैसा खिलाड़ी बताया है। पॉकनाल के मुताबिक वनडे और टी20 में डेवोन कॉनवे, रविंद्र जडेजा की तरह खेलते हैं और टेस्ट मैचों में वो चेतेश्वर पुजारा की तरह खेलने लगते हैं।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में ग्लेन पॉकनाल ने डेवोन कॉनवे को लेकर प्रतिक्रिया दी। उनसे पूछा गया कि डेवोन कॉनवे इंडियन टीम के प्लेयर्स में किसकी तरह खेलते हैं। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,

मैं कहूंगा कि वो थोड़ा बहुत जडेजा की तरह खेलते हैं। मैं यहां पर टेस्ट मैचों के हिसाब से बात नहीं कर रहा हूं। लेकिन जिस तरह से जडेजा सफेद गेंद की क्रिकेट में बैटिंग करते हैं उससे मुझे डेवोन कॉनवे की याद आ जाती है।

ये भी पढ़ें: "एम एस धोनी ने फील्डिंग को लेकर मुझे जो सलाह दी थी मैंने वही सलाह रविंद्र जडेजा को दिया"

टॉप ऑर्डर बैटिंग की अगर बात करूं तो मैं शायद टेस्ट मैचों में उनकी तुलना चेतेश्वर पुजारा से करूंगा। ये दोनों ही खिलाड़ी डटे रहते हैं और क्रीज पर समय बिता सकते हैं। ये दोनों ही प्लेयर बॉल को डिफेंड करना जानते हैं और उसे छोड़ना भी जानते हैं। इसी वजह से काफी बेहतरीन तरीके से गेंदबाजी आक्रमण का सामना कर सकते हैं। टेस्ट क्रिकेट के हिसाब से ये अपने स्ट्रोक भी खेलने में माहिर हैं।

डेवोन कॉनवे ने डेब्यू टेस्ट मुकाबले में लगाया दोहरा शतक

आपको बता दें कि डेवोन कॉनवे ने अपने डेब्यू टेस्ट मुकाबले में ही इतिहास रच दिया। इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में डेब्यू करते हुए उन्होंने जबरदस्त दोहरा शतक लगाया और रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया।

ये भी पढ़ें: पूर्व क्रिकेटरों ने बताया कि WTC Final में कौन सा बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बना सकता है

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment