Create

"मैं एक निडर बल्लेबाज हूं, लेकिन लापरवाह नहीं हूं"- डेवाल्ड ब्रेविस ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

डेवाल्ड ब्रेविस ने आईपीएल 2022 में कुछ आकर्षक पारियां खेली थी
डेवाल्ड ब्रेविस ने आईपीएल 2022 में कुछ आकर्षक पारियां खेली थी

दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविड (Dewald Brevis) अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी की वजह से चर्चा में आये थे। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट जबरदस्त बल्लेबाजी की और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बने। हालांकि, उनकी टीम ट्रॉफी नहीं जीत पाई थी लेकिन उन्होंने अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन से सभी का मन मोह लिया था। ब्रेविस ने 84.33 की औसत से 506 रन बनाये थे। इस दौरान उनके बल्ले से दो शतक और तीन अर्धशतक निकले थे।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में युवा बल्लेबाज ने टूर्नामेंट के अपने अनुभव को साझा किया और अपनी पसंदीदा पारी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा,

एक विशिष्ट पारी को हाईलाइट करना कठिन है। मेरे लिए हर मैच में कुछ खास था। चाहे वह बल्ले से हो या गेंद से। भारत के खिलाफ हमारे शुरुआती मैच में यह बहुत ही खास पारी थी। मैंने अपने और अपने खेलने के तरीके के बारे में बहुत कुछ सीखा, खासकर वनडे मैचों में। उदाहरण के लिए अपनी पारी को कैसे गति देना है और स्थिति को बेहतर तरीके से कैसे पढ़ना है।

राहुल चाहर के खिलाफ अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी को लेकर भी दी प्रतिक्रिया

अंडर-19 वर्ल्ड कप के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इस खिलाड़ी को आईपीएल में भी डेब्यू का मौका मिला। उन्हें मुंबई इंडियंस ने अपने साथ जोड़ा था। उन्हें कुछ मैचों के दौरान मौका मिला और इस दौरान पंजाब किंग्स के राहुल चाहर के खिलाफ उनकी हिटिंग ने सभी को प्रभावित किया। ब्रेविस ने मैच में 49 रन बनाये थे लेकिन उन्होंने चाहर के एक ही ओवर में लगातार चार छक्के जड़ दिए थे।

उस मैच में अपनी बल्लेबाजी को लेकर ब्रेविस ने कहा,

गेंदबाजों का सामना करते हुए मैं हमेशा इंटेंट दिखाता हूं। मैं एक निडर बल्लेबाज हूं, लेकिन कभी लापरवाह नहीं होता। जब मैं राहुल चाहर का सामना कर रहा था, तो मैं आक्रमण करना चाह रहा था। चार छक्के और एक चौका स्वाभाविक रूप से आया। मेरे हाथों और शरीर ने काम लिया क्योंकि यह मेरे एरिया में स्कोर करने के लिए था। मेरी निडरता हमेशा से रही है जब मैं एक छोटा लड़का था। मैं इसे हमेशा रखूंगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment