Create
Notifications

श्रीलंका के धम्मिका प्रसाद ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

धम्मिका प्रसाद
धम्मिका प्रसाद
Nitesh
ANALYST
Modified 19 Feb 2021
न्यूज़

श्रीलंका के तेज गेंदबाज धम्मिका प्रसाद (Dhammika Prasad) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने अपने करियर में कुल 25 टेस्ट, 24 वनडे और एकमात्र टी20 मुकाबला खेला। अपने करियर में उन्होंने कुल 107 विकेट चटकाए। धम्मिका प्रसाद ने साल 2006 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था।

धम्मिका प्रसाद ने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। उस साल उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया था और 41 विकेट चटकाए थे। वो उस साल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की टॉप 10 लिस्ट में थे। हालांकि दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से वो इंजरी का शिकार हो गए, जिसमें सर्जरी की जरुरत थी। उसके बाद वो अपनी खोई हुई लय दोबारा वापस नहीं पा सके।

ये भी पढ़ें: आईपीएल इतिहास के अब तक के 5 सबसे महंगे खिलाड़ी

धम्मिका प्रसाद ने 2015 में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तीन मैचों में 15 विकेट चटकाए थे। हालांकि उससे एक साल पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ हेडिंग्ले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में पांच विकेट चटकाकर श्रीलंका को इंग्लैंड में पहली टेस्ट जीत दिलाई थी।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट की अगर बात करें तो धम्मिका प्रसाद ने कुल 130 मुकाबलों में 29.1 की औसत से कुल 351 विकेट चटकाए। अभी वो कम से कम एक डोमेस्टिक सीजन और खेलना चाहते हैं।

धम्मिका प्रसाद ने अपने संन्यास को लेकर दिया बयान

डेली न्यूज से बातचीत में धम्मिका प्रसाद ने अपने रिटायरमेंट को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "मेरे हिसाब से इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर होने का ये सही समय है, जिससे यंगस्टर्स को मौका मिले। मैंने अभी भी डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने का फैसला किया है और एसएससी के लिए मैं 19 साल से खेल रहा हूं।"

आपको बता दें कि श्रीलंका का परफॉर्मेंस पिछले कुछ समय से ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। हाल ही में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: आईपीएल नीलामी में चुने जाने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Published 19 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now