Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

दिनेश कार्तिक ने हाल ही में भारतीय टीम के कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीतने का कारण बताया

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक
SENIOR ANALYST
Modified 16 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के हाल ही में कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीतने का बड़ा कारण बताया है। कार्तिक ने बताया कि बड़े टूर्नामेंट्स में भारतीय टीम से क्या गलतियां हुईं जिससे वो टाइटल जीतने में नाकाम रहे।

स्पोर्ट्सकीड़ा पर इंद्रानिल बसु के साथ खास बातचीत में दिनेश कार्तिक ने इसको लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

इसमें कोई कोड क्रैक करने वाली बात नहीं है। जब आप आईसीसी टूर्नामेंट्स जैसे बड़े इवेंट में हिस्सा लेते हैं तो वहां पर लीग फेज के मुकाबले काफी अहम हो जाते हैं। अगर आप लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो फिर नॉकआउट तक पहुंच जाएंगे। भारत ने एक क्रिकेटिंग नेशन के तौर पर हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी और ऋद्धिमान साहा से ऋषभ पंत की तुलना को लेकर दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

नॉकआउट मुकाबलों में हमारा लक अच्छा नहीं रहा - दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक का मानना है कि नॉकआउट मुकाबलों में आपको लक की भी जरुरत पड़ती है। भारतीय टीम इस मामले में पिछले कुछ आईसीसी इवेंट्स में अनलकी रही है। उन्होंने कहा,

लगभग हर टूर्नामेंट्स में हम नॉकआउट स्टेज तक पहुंचे हैं। नॉकआउट में इस बात की अहमियत काफी ज्यादा बढ़ जाती है कि आपका उस दिन का प्रदर्शन कैसा रहता है। दुर्भाग्य से वो एक दिन हमारे पक्ष में नहीं गए। लगभग आईसीसी के हर एक टूर्नामेंट में हमने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया। लेकिन आपका एक खराब दिन आता है और हमारा खराब दिन नॉकआउट मुकाबलों में आया।

आपको बता दें कि भारतीय टीम 2013 के चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से ही कोई भी आईसीसी का इवेंट नहीं जीत पाई है। टीम ने 2015 और 2019 के वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया लेकिन ट्रॉफी नहीं जीत पाए। ठीक इसी तरह टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम को नॉकआउट स्टेज में हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: आईपीएल नीलामी से पहले अर्जुन तेंदुलकर ने एक ही ओवर में जड़े पांच छक्के

Published 16 Feb 2021, 16:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now